मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

20 सितम्बर को 19757 परीक्षार्थी देंगे लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी की परीक्षा-अपर जिलाधिकारी नगर

परीक्षा केन्द्रों में मोबाइल पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध, कोविड-19 के दिषा-निर्देषो के अनुरूप होगी परीक्षा-एडीएम सिटी

14 सैक्टर मजिस्ट्रेट, 42 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की देखरेख में होगी लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा-अजय तिवारी

मेरठ – उ0प्र0 लोक सेवा आयोग प्रयागराज के द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारम्भिक परीक्षा-2016 को सकुशल एवं निर्बाध व सुचितापूर्ण ढ़ग से सम्पन्न कराये जाने के लिए जनपद मेरठ में 42 केन्द्र बनाये गये है। जिसमें 19757 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। परीक्षा के सफलतापूर्वक सम्पादन के लिए 14 सैक्टर मजिस्ट्रेट, 42 स्टेटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किये गये है। परीक्षा के दौरान मोबाइल, कैलकुलेटर, माचिस आदि पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। परीक्षा केन्द्रो में सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे। इसके अलावा 10 सैक्टर मजिस्ट्रेट, 10 स्टेटिक मजिस्ट्रेट रिजर्व में नियुक्त किये गये है।
विकास भवन में समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारम्भिक परीक्षा-2016 के सफलतापूर्वक सम्पादन के संबंध में परीक्षा केन्द्र बनाये गये विद्यालयों के प्रबंधक/प्रतिनिधि व केन्द्र व्यवस्थापको के साथ आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुये अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर अजय तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि परीक्षा निष्पक्ष व निर्विवादित रूप से सम्पन्न होनी चाहिए। उन्होने बताया कि परीक्षा 20 सितम्बर 2020 दिन रविवार को 42 परीक्षा केन्द्रों पर दो पारियों में होगी। प्रथम पारी पूर्वान्ह 09.30 बजे से 11.30 बजे तक तथा द्वितीय पारी 02.30 से 3.30 बजे तक होगी।
उन्होने सभी सैक्टर मजिस्ट्रेटो को निर्देषित किया कि वे परीक्षा केन्द्रो का सघन निरीक्षण करें। उन्होने कहा कि स्टेटिक मजिस्ट्रेट व केन्द्र प्रभारी का उत्तरदायित्व होगा कि वे प्रत्येक दशा में परीक्षा प्रारंभ होने से 02 घंटा पूर्व परीक्षा केन्द्र पर अवष्य पहुॅच जाये तथा परीक्षार्थियों की भली प्रकार से जांच करायें। उन्होने कहा कि परीक्षा केन्द्रो में प्रकाश की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए परीक्षा केन्द्रों पर कक्षों, फर्नीचर, आदि को सैनेटाईजर की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कक्ष निरीक्षक यह सुनिष्चित करें कि परीक्षार्थी ने अपनी कापी में रोल नंबर व अन्य विवरण ठीक प्रकार से भरे है, उसके बाद ही कक्ष निरीक्षक अपने हस्ताक्षर करे।
उन्होंने कहा कि मोबाइल सिर्फ केन्द्र पर्यवेक्षक के लिए ही अनुमन्य होगा अन्य किसी के लिए अनुमन्य नहीं होगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। सीसीटीवी कैमरो की व्यवस्था किसी कारणवश न होने पर वीडियोग्राफी करायी जायेंगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा से पूर्व व परीक्षा के उपरान्त जाम की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस विषेश सर्तकता बरते। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान पर्याप्त पुलिस बल मौजुद रहेगा। उन्होने कहा कि परीक्षा शुरू होने के 15 मिनट बाद किसी भी परीक्षार्थी का प्रवेश परीक्षा केन्द्र में अनुमन्य नहीं होगा।
इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संदीप श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र श्रीवास्तव, जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेश चौधरी सहित अन्य अधिकारी व विद्यालयों से आये प्रबंधक/प्रतिनिधि व व्यवस्थापक उपस्थित रहे।

Related posts

हरियाली संरक्षण ट्रस्ट ” द्वारा श्मशान धाम में वृक्षारोपण एवं पौधे वितरण का आयोजन

Ankit Gupta

लाखो की ज्वैलरी लेकर युवक फरार,नोचन्दी थाना क्षेत्र में हुई वारदात

गैस और पेट्रोल के बढते दामों के विरोध में सपाइयों का प्रदर्शन

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News