मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतो का कराया जाये शत-प्रतिशत निस्तारण-जिलाधिकारी

विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री के विकास प्राथमिकता वाले कार्यक्रमो की समीक्षा बैठक आहूत की गयी। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सख्त निर्देश देते हुये समस्त विभागो को निर्देशित किया गया कि दिये गये लक्ष्य के अनुरूप योजनाओ को समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक ढग से पूर्ण कराया जाना तथा निर्माणाधीन परियोजनाओं में शत-प्रतिशत प्रगति लाना सुनिश्चित करें। सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओ में प्रगति लाते हुये पात्रों को लाभ दिलाया जाये। आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतो का शत-प्रतिशत निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी द्वारा विकास कार्यों की विभागवार समीक्षा करते हुये चिकित्सा विभाग को निर्देशित किया गया कि आयुष्मान गोल्डन कार्ड में प्रगति लायी जायें एवं हैल्थ एवं वेलनेस सेंटर का निर्माण लक्ष्य के अनुरूप कराना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत सभी ग्रामो को पूर्ण रूप से संतृप्त कर लिया जाये। उन्होने अवैध नर्सिंग कालेज तथा फॉर्मेसी कालेज को चिन्हित कर सूची बनाने के निर्देश दिये।

जनपद में रिक्त/निरस्त राशन की दुकानो के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि उक्त दुकानो की सूची बनाकर उपलब्ध करायी जाये। उन्होने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि सामूहिक विवाह के लिए कार्ययोजना बनाकर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होने पेंशन योजनाओ में आधार सीडिंग में आ रही दिक्कतो के कारणो का पता लगाकर सूचीबद्ध करने के निर्देश दिये।

मत्स्य विभाग के अधिकारी को तहसीलवार तालाब तथा तालाबो की नीलामी/पट्टे की स्थिति के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। पीएम किसान सम्मान योजना, सहभागिता योजना, सोलर पम्प, ऑपरेशन कायाकल्प आदि की समीक्षा करते हुये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। हस्तिनापुर में विद्युत उपकेन्द्र की स्थापना व डिग्री कालेज के निर्माण के संबंध में संबंधित अधिकारी से जानकारी प्राप्त की गयी।

इसके अतिरिक्त जिला चिकित्सालय परिसर में कम्प्रेहेन्सिव मेडिकल सर्जिकल एंड एक्सीडेंटल यूनिट के भवन का निर्माण कार्य, नवीन ममता राजकीय मानसिक मंदित विद्यालय, राजकीय मेडिकल कॉलेज की चहारदीवारी आदि निर्माण कार्यों की समीक्षा की गयी। उन्होने संबंधित अधिकारियो को निर्माण कार्यों में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी, जिला विकास अधिकारी शोभ नाथ चौरसिया, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

शहीद स्मारक पर पुलिस बैंड ने बजायी राष्ट्रधुन, दीप प्रज्वलित कर शहीदों को किया नमन

बाढ की स्थिति में आश्रय स्थल ऊंचे स्थानो पर बनाये जाये-अपर जिलाधिकारी वित्त

Ankit Gupta

सरकार कर रही हर वर्ग का उत्थान, शाबाब बना सफलता की मिसाल

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News