मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

शुभमन ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड के खिलाफ तोड़ा कोहली और रैना का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल के लिए अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम रंग लाया है। सीरीज जीतने का दावा ठोकने वाले शुभमन गिल ने आखिरी टी20 में कमाल का प्रदर्शन किया। शुभमन गिल ने अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया। गिल सिर्फ 63 गेंदों पर 126 रन बनाकर नाबाद थे और भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 234/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का अब तक का सबसे बड़ा टी20 स्कोर है और कुल मिलाकर पांचवां सबसे बड़ा स्कोर है।

शुभमन के शतक ने भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाया

यह शुभमन गिल का धमाकेदार शतक था जिसने भारत को अंतिम टी20ई में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक विशाल स्कोर दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 235 रन का टारगेट दिया। शतक लगाने के बाद शुभमन भी ख़ुशी में अपना हेलमेट उतार कर झुक गए और जोरदार पोज दिए।

शुभम ने तोड़ा कोहली और रैना का रिकॉर्ड

गिल ने भारतीय क्रिकेट के लिए इतिहास रच दिया क्योंकि उन्होंने टी20 शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय खिलाड़ी बनके सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया। गिल ने रैना से सिर्फ 10 दिन पहले 23 साल और 146 दिन में यह उपलब्धि हासिल की। रैना ने 23 साल 156 दिन की उम्र में 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 101 रन बनाए थे। इस मैच में, शुभमन ने 54 गेंदों पर 126 रन बनाए, जो किसी भारतीय खिलाड़ी का सर्वाधिक व्यक्तिगत टी20 स्कोर है। गिल ने कुछ महीने पहले ही विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा था। कोहली ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों में 122 रन बनाए, एक रिकॉर्ड जो सिर्फ 146 दिनों तक बना रहा और अब गिल ने कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Related posts

भारतीय रेसलरो के सामने दुनिया चित – विनेश ने जीता गोल्ड

Ankit Gupta

उमरान मलिक के लिए उनके दोस्त भले ही खतरा न हों, गेंदबाजी के मामले में वे कड़ी टक्कर दे सकते हैं

Ankit Gupta

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, चीनी खिलाड़ी को हराकर सिंगापुर ओपन 2022 का खिताब किया अपने नाम….

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News