मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

Ind Vs Nz 3rd T 20 :भारत ने दर्ज की टी-20 में अपनी सबसे बड़ी जीत

अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया ने ने मेजबान न्यूज़ीलैंड को 168 रन से हराकर टी20 में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज करी। टीम ने इससे पहले 2018 में आयरलैंड को 143 रन से हराया था। टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ लगातार चौथी जबकि कुल मिलकर लगातार आठवीं सीरीज जीती है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया ने शुभमान गिल के कैरियर के पहले टी20 शतक से चार विकेट के नुकसान पर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। शुभमान गिल ने 63 गेंदों पर 126 रनो की तूफानी पारी खेली। कीवियों के खिलाफ भारत का यह अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम भारतीय टीम की शानदार गेंदबाज़ी के चलते 12.1 ओवर में मात्र 66 रन पर ही ढेर हो गयी। कीवी टीम की तरफ से सिर्फ उसके तो बल्लेबाज़ डेरिल मिचेल 35 रन और मिचेल सेंटनर 13 रन ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। भारत की तरफ से कप्तान हार्दिक पंड्या ने चार जबकि अर्शदीप सिंह, उमरान मालिक और शिवम् मावी ने दो-दो विकेट लिए।

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ही ओवर में ईशान किशन ब्रेसवेल की गेंद पर एल बी डब्लू हो गए। इसके बाद उतरे राहुल त्रिपाठी ने गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों पर 44 रन की धुआंधार पारी खेली। वह अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में फर्गुसन को कैच दे बैठे।

कप्तान हार्दिक पंड्या को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज और शुभमान गिल को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। गिल तीनो फॉर्मेट में शतक बनाने वाले पांचवे भारतीय खिलाडी बन गए। वह विराट कोहली, रोहित, रैना और लोकेश राहुल के क्लब में शामिल हो गए।

Related posts

आईसीएससी जोनल बास्केटबाल टूर्नामेंट में सोफिया व सेंट मैरी का रहा जलवा

Ankit Gupta

लो स्कोरिंग मैच में भारत ने एक गेंद बाकी रहते जीत दर्ज़ की, सीरीज बराबर

cradmin

IND Vs SL: कप्तान हार्दिक ने बताया क्यों आखिरी ओवर में अक्षर को गेंद थमाई

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News