मेरठ दर्पण
Breaking News
राजनीति

संसद में विपक्ष ने मचाया हंगामा, राज्यसभा-लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को 2023-24 का केंद्रीय बजट पेश किया। बजट पेश होने के अगले दिन संसद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। इससे पहले समान विचारधारा वाले दलों ने संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले सरकार को घेरने के लिए बैठक की थी।

विपक्षी दलों की बैठक 

संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले सामान विचारधारा वाले विपक्षी दलों ने सरकार को घेरने के लिए बैठक की। संसद भवन स्थित कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में सुबह 9.15 बजे कांग्रेस रणनीति समिति की बैठक हुई। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं जयराम रमेश, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओ’ब्रायन, डीएमके की कनिमोझी, समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) संजय राउत और अन्य पार्टी के कई नेताओं ने बैठक में भाग लिया, जहा चीन, महंगाई, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई।

पीएम मोदी ने भी बैठक बुलाई

प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा के लिए केंद्रीय मंत्रियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में अमित शाह, राजनाथ सिंह, अनुराग ठाकुर, निर्मला सीतारमण, प्रह्लाद जोशी, पीयूष गोयल, नितिन गडकरी, किरण रिजिजू मौजूद रहे।

चीन मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव की नोटिस 

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भारत-चीन सीमा विवाद मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव अधिसूचित किया। इसके साथ ही उन्होंने अडानी समूह के खिलाफ हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की भी मांग की। अदानी समूह के मुद्दे पर चर्चा के लिए कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने स्थगन नोटिस दिया। माकपा के राज्यसभा सांसद डॉ. वी शिवदासन और राज्यसभा सांसद एलामारम करीम ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर चर्चा के लिए अडानी एंटरप्राइजेज के खिलाफ नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

Related posts

भाजपा किसान सम्मेलन की तैयारी

पूर्व विधायक गोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मेरठ पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Mrtdarpan@gmail.com

कृषि ऋण व बिजली बिल माफ करे सरकार:राजू तोमर

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News