मेरठ दर्पण
Breaking News
व्यापार

अडानी एंटरप्राइजेज ने एफपीओ रद्द किया, निवेशकों को पैसा वापस किया जाएगा

अडानी एंटरप्राइजेज 20 हजार करोड़ रुपए तक के इक्विटी शेयरों के एफपीओ के साथ आगे नहीं बढ़ेगी। निवेशकों का पैसा लौटाएंगे। कंपनी के निदेशक मंडल ने मंगलवार को यह फैसला लिया। आंशिक रूप से चुकता आधार पर इक्विटी शेयरों का अंकित मूल्य 1 रुपये है। इस एफपीओ को पूर्ण सबस्क्राइब हुए थे।

स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने कहा, ‘कंपनी के निदेशक मंडल ने 1 फरवरी, 2023 को हुई बैठक में इन शेयरों को वापस लेने का फैसला किया है।’

अदानी एंटरप्राइजेज ने बुधवार रात एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी जानकारी
“अडानी एंटरप्राइजेज ने 1 फरवरी को हुई बोर्ड मीटिंग में फैसला किया है कि हम एफपीओ को आगे नहीं बढ़ाएंगे। कंपनी की मौजूदा स्थिति और हाल के बाजार में उतार-चढ़ाव को देखते हुए, ग्राहकों के हित में एफपीओ के साथ आगे नहीं बढ़ने और लेनदेन को पूरी तरह से बंद करने का निर्णय लिया गया है। बोर्ड ने कहा, ‘हम एफपीओ में भाग लेने के लिए निवेशकों को धन्यवाद देते हैं। एफपीओ की सबस्क्रिप्शन 31 जनवरी को बंद हो गई थी।

स्टॉक अस्थिर होने के बावजूद इस कंपनी, हमारे व्यवसाय और हमारे प्रबंधन में आपके भरोसे और भरोसे के लिए हम आपको धन्यवाद देते हैं। हालांकि आज बाजार अच्छा रहा है। हमारे शेयर की कीमत में पूरे दिन उतार-चढ़ाव होता रहता है। ऐसी असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए कंपनी के बोर्ड ने महसूस किया कि इस स्तर पर इस एफपीओ के साथ आगे बढ़ना नैतिक नहीं होगा। हमारे निवेशकों का हित सबसे पहले आता है।

इसलिए भविष्य में किसी वित्तीय नुकसान से बचने के लिए बोर्ड ने इस एफपीओ को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। हम लोगों को रिफंड जारी करने के लिए अपने बुक रनिंग लीड मैनेजर्स (बीआरएलएम) के साथ काम कर रहे हैं। अभी हमारी बैलेंस शीट काफी मजबूत है। हमारा कैश फ्लो और एसेट्स सुरक्षित हैं। साथ ही, हमारा कर्ज चुकाने का रिकॉर्ड अच्छा रहा है।

हमारा निर्णय हमारे वर्तमान संचालन और हमारी भविष्य की योजनाओं को प्रभावित नहीं करेगा। हम दीर्घकालिक मूल्य निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और हमारी वृद्धि आंतरिक विकास से संचालित होगी। हमें विश्वास है कि हमें आपका सहयोग मिलता रहेगा।

Related posts

वह एक कवि है और वह इसे जानता है: पेटीएम प्रमुख ने “प्रेरणादायक” कविता साझा की जो उसने लिखी थी

Ankit Gupta

सीबीआई ने ₹1,438.45 करोड़ के नुकसान का आरोप लगाते हुए एसबीआई की शिकायत पर निजी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया

Ankit Gupta

गौतम अडानी, एशिया के सबसे अमीर, इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स के साथ भारत से परे आंखों का विकास

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News