मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

राहुल द्रविड़ का महिला अंडर-19 टीम के लिए खास संदेश, कही यह बात

अब इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा क्योंकि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर इतिहास रचा और पहली बार अंडर-19 टी20 विश्व कप जीता।  भारतीय टीम के इतिहास रचते ही बधाईयों की बरसात शुरू हो गई है। भारत की सीनियर मेल क्रिकेट टीम ने भी महिला टीम को अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई दी। लेकीन कोच राहुल द्रविड़ ने महिला अंडर-19 टीम के लिए एक खास संदेश भेजा है। सुपर सिक्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद शेफाली वर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी। फाइनल में भारतीय गेंदबाजों का सामना श्रीलंका, न्यूजीलैंड और फिर इंग्लैंड से हुआ।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सेनवेस पार्क पोटचेफस्ट्रूम में टॉस जीतकर इंग्लैंड को 17.1 ओवर में सिर्फ 68 रन पर आउट कर दिया और फिर 14 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का पीछा किया। सौम्या तिवारी ने नॉटआउट 24, जी तृषा ने 24 रन और कप्तान शेफाली वर्मा ने 15 रन बनाए। भारतीय टीम ने जैसे ही इतिहास रचा बधाईयों की बरसात शुरू हो गई है।

भारत की सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम ने भी महिला टीम को अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई दी। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने भी लखनऊ में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जीत दर्ज कर महिला टीम को खास संदेश दिया।

बीसीसीआई ने महिला टीम को बधाई देते हुए ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘भारतीय महिला अंडर-19 टीम के लिए आज का दिन ऐतिहासिक और उनके लिए शानदार दिन है। द्रविड़ ने इसके बाद माइक पृथ्वी शॉ को थमा दिया। महिला टीम को बधाई देते हुए शॉ ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक बड़ी उपलब्धि है। हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि जब शॉ ने माइक संभाला तो टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या और उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पूर्व अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान की तारीफ की।

Related posts

बेंच पर बैठे-बैठे इशान किशन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड; वनडे में ऐसा करने वाले पहले बेट्समेन

cradmin

T-20 मार्टिन गुप्टिल ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

Ankit Gupta

न्यूजीलैंड के खिलाफ आज मैच जीत सीरीज विन करना चाहेगी टीम इंडिया

cradmin

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News