मेरठ दर्पण
Breaking News
व्यापार

मध्यप्रदेश: 1 फरवरी से बदलेंगे ये नियम! जानिए आपकी जेब पर कितना पडेगा असर

देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी, 2023 को बजट पेश करेंगी। वहीं, इस दिन कई नियमों में बदलाव देखने को मिलेंगे। जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। तो आइए आपको बताते हैं कि फरवरी महीने में आपकी जेब पर कितना असर पड़ेगा।

एलपीजी की कीमतें

गौरतलब है कि एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में हर महीने की पहली तारीख को बदलाव देखने को मिलता है। इस बदलाव में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी या फिर कटौती देखने को मिलती है। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि फरवरी की पहेली तारीख को इसकी कीमत में कोई इजाफा न हो।

क्रेडिट कार्ड पर शुल्क

यदि आप बैंक ऑफ बड़ौदा के खाता धारक हैं, तो बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए कार्ड से किराए का भुगतान करना महंगा हो सकता है। क्योंकि कंपनी ने घोषणा की है कि 1 फरवरी से वह क्रेडिट कार्ड से किराया भुगतान पर 1 प्रतिशत शुल्क लेगी।

पैकेजिंग के नियम में होगा बदलाव

केंद्र सरकार 1 फरवरी से नए पैकेजिंग नियम लागू करने जा रही है. नए नियमों से जनहित भी जुड़ा है। दरअसल, आटा, बिस्किट, दूध, पानी, सीमेंट के बैग, दाल जैसे 19 तरह के सामान के पैकेज पर पैकिंग की जानकारी अनिवार्य होगी. इसमें तारीख, वजन, उत्पादन की तारीख शामिल है।

टाटा मोटर्स के वाहनों की कीमतें

देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। बढ़ी हुई कीमतें 1 फरवरी 2023 से लागू होगी। कंपनी के मुताबिक मॉडल और वैरिएंट के आधार पर पेट्रोल और डीजल इंजन वाले यात्री वाहनों की कीमत में 1.2 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

Related posts

8000 रुपये के लोन से लेकर 600 करोड़ रुपये की टर्नओवर फर्म तक, मीना बिंद्रा की कहानी

Ankit Gupta

RBI Office Attendant: RBI ने इन चार बैंक को किया बैन, ग्राहकों को बैंक खातों से पैसा निकालने में होगी दिक्कत !

Ankit Gupta

प्रत्येक 02-02 घंटे में मतदान का प्रतिशत प्राप्त करने हेतु तैनात किये गये सह नोडल अधिकारी

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News