मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

शोभित विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस के अवसर सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं देशभक्ति यात्रा का आयोजन

शोभित विश्वविद्यालय मेरठ में विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र द्वारा ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस मां सरस्वती जी की पूजा के साथ समारोह की शुरुवात की गई। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा देशभक्ति के गानों पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए एवं प्रात काल में छात्र छात्राओं द्वारा देशभक्ति यात्रा का आयोजन किया गया जिसमे छात्रों ने देशभक्ति का संदेश देते हुए देश के विकास में जनभागीदारी करने के लिए लोगो को प्रेरित किया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र ने सभी को गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देते हुए सभी को विषम परिस्थितियों में देश की सेवा करने वाले देश के हमारे जाबाज सिपाहियो को याद करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने खास तौर पर बताया कि गणतंत्र दिवस हमे बहुत जिम्मेदारी और ऊर्जा प्रदान करता है। उन्होंने छात्रों को बसंत पंचमी के अवसर पर पुरानी चीजों को छोड़ कर नई चीजों को अपनाना है। अगर हम अपनी छोटी छोटी चीजों को व्यवस्थित कर ले तो बहुत बड़ा बदलाव आ सकता है।
इसी अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ अमर प्रकाश गर्ग एवं प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉ जयानंद ने सभी छात्रों एवं शिक्षकों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एवं कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय के एनसीसी के छात्रों को राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन छात्रा तृष्णा द्वारा किया गया। कार्यक्रम की संयोजिका डॉ दिव्या प्रकाश रही। कार्यक्रम के अंत में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ गणेश भारद्वाज द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।कार्यक्रम के दौरान सभी विभागो के निदेशक, शिक्षक एवं छात्र मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

कोरोना की टेस्टिंग बढायें कालेज, सभी करें एक टीमवर्क के रूप में कार्य-जिलाधिकारी

Mrtdarpan@gmail.com

MIET कालेज पर हुई निखिल की हत्या करने वाले चार अभियुक्तगण गिरफ्तार

Ankit Gupta

कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालो पर पुलिस की ड्रोन से नजर

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News