मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

IND VS NZ: इंदौर में रोहित-गिल का दे दना दन… दोनों ने जड़े शतक, कर दी रनों की बारिश

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत की ओर से ओपनिंग करने के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी करने आए और दोनों ने शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा 101 रन बनाकर आउट हो गए हैं और शुभमन गिल 106 रन बनाकर पिच पर हैं।

अगर भारतीय टीम यह मैच जीत जाती है तो न्यूजीलैंड को सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर देगी। सीरीज का पहला वनडे हैदराबाद में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने रोमांचक अंदाज में 12 रनों से जीत दर्ज की थी। इस मैच में ओपनर शुभमन गिल ने 208 रन की दोहरा शतकीय पारी खेली।

रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज से पहले भारतीय टीम ने आखिरी 10 में सिर्फ एक वनडे जीता था। वहीं, टीम इंडिया को 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि तीन मैच बेनतीजा रहे।

रोहित का 30वां शतक

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपना शतक जल्दी पूरा कर लिया है। यह रोहित का 83 गेंदों में वनडे का 30वां शतक है। रोहित ने अपनी पारी में अब तक 9 चौके और 6 छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा 101 रन बनाकर आउट हुए।

इस मैच के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव हुए 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है। उनकी जगह तेज गेंदबाज उमरन मलिक और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है।

मैच के लिए दोनों टीम के प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक।
न्यूजीलैंड टीम: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, ब्लेयर टिकनर

Related posts

न्यूज़ीलैंड के साथ पहला टी20 आज, प्लेइंग 11 को लेकर मशक्कत जारी

cradmin

भारत टी20 रैंकिंग में आयी शीर्ष पर, वेस्टइंडीज को चटाई धुल

Ankit Gupta

मेरठ वारियर्स ने कारपोरेट क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में शानदार जीत दर्ज की

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News