मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

आयुक्त ने वर्चुअल माध्यम से की डेडीकेटेड फ्रेट काॅरिडोर, एनएचएआई तथा आरआरटीएस की समीक्षा

वर्चुअल माध्यम से आयुक्त सेल्वा कुमारी जे0 की अध्यक्षता में डेडीकेटेड फे्रट काॅरिडोर, एनएचएआई तथा आरआरटीएस की समीक्षा बैठक आहूत की गयी। बैठक में उक्त परियोजनाओ की प्रगति में आ रही बाधाओ के बारे में  विस्तार से चर्चा की गयी। डेडीकेटेड फे्रट काॅरिडोर परियोजना के अंतर्गत दादरी के रामगढ़ में मुआवजे को लेकर आ रही समस्याओ से आयुक्त महोदया को अवगत कराया गया। आयुक्त द्वारा एडीएम भूमि अध्यापति तथा एसडीएम दादरी गौतमबुद्ध नगर को समस्या के समाधान के लिए आवश्यक निर्देश दिये। बुलंदशहर तथा गे्रटर नोएडा के कुछ ग्रामो में भू-हस्तानांतरण को लेकर आ रही समस्याओ से अवगत कराया गया।

एनएचएआई की परियोजना के अंतर्गत पीडी मेरठ द्वारा सलारपुर-जलालपुर में पुलिस चैकी की भू-हस्तानांतरण, मसूरी बाईपास, मेरठ गढ रोड के अंतर्गत आने वाले ग्रामो में भूमि के भौतिक कब्जे में आ रही समस्याओ के बारे में अवगत कराया गया। उन्होने बताया कि खेतो में गन्ना फसल खडी होने के कारण कब्जा नहीं हो पाया है। जिला गन्ना अधिकारी द्वारा आयुक्त को अवगत कराया गया कि उक्त किसानो की गन्ना पर्ची काट दी गयी है शीघ्र ही समस्या का समाधान करा दिया जायेगा।

मेरठ के नानू व भूनी ग्रामो में भू-अधिग्रहण को लेकर एडीएम एलए से वार्ता कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। पीआईयू मुरादाबाद द्वारा मवाना के नंगली किठौर, सलारपुर-जलालपुर तथा किनानगर में भू-अधिग्रहण को लेकर आ रही बाधाओ के संबंध में आयुक्त महोदया को अवगत कराया गया, जिस पर आयुक्त महोदया द्वारा निर्देशित किया गया कि एडीएम एलए से वार्ता कर मामले का निस्तारण करें। हापुड के लोधीपुर सोवन, रसूलाबाद, मुरादपुर जानूपुरा में भू-अधिग्रहण, गाजियाबाद के लोनी में पुलिस चैकी के स्थानांतरण जैसी समस्याओ से अवगत कराया गया।

लोहियानगर के घोसीपुर हाजीपुर में कूडे के ढेर जैसी समस्या से आयुक्त महोदया को अवगत कराया गया जिस पर आयुक्त महोदया ने नगर आयुक्त मेरठ से दूरभाष पर वार्ता कर समस्या का समाधान कराने हेतु निर्देशित किया।

आरआरटीएस परियोजना के अंतर्गत रिठानी तथा शताब्दीनगर में भू-हस्तानांतरण, साहिबाबाद में बीईएल की जमीन, मोदीनगर के मुरादनगर में भू-अधिग्रहण में आ रही समस्याओ से आयुक्त महोदया को अवगत कराया गया जिस पर आयुक्त महोदया द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर अपर आयुक्त महेन्द्र प्रसाद सहित एडीएम एलए सुल्तान अशरफ सिद्दीकी, एसडीएम सदर ओजस्वी राज, पीडी मेरठ, पीडी मुरादाबाद, पीडी गाजियाबाद तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण वर्चुअल रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

जिलाधिकारी ने खेल दिवस पर मेजर ध्यान चन्द के चित्र पर की पुष्पांजलि अर्पित

Ankit Gupta

विधायक ने किया गोल्डन बॉय का सम्मान

शोभित विश्वविद्यालय में ” इनोवेटिव माइंडस हंट” कार्यक्रम का आयोजन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News