मेरठ दर्पण
Breaking News
धार्मिक

वास्तु टिप्स: क्या आपके घर में कबूतर हैं? तो पहले जान लें ये बातें

वास्तु टिप्स: कबूतर और गौरैया को हम घरों में घोंसला बनाते हुए देखते हैं। उन पक्षियों के कोलाहल से सारे घर कोलाहल से भर जाते हैं। अनेक शास्त्रों में पक्षियों के घरों में घोसला बनाने का उल्लेख मिलता है। आखिर क्या हमारे घरों में कबूतरों और चिड़ियों का घोंसला बनाना अच्छा है? या क्या आप जानते हैं कि यह अशुभ है?

पक्षी अक्सर पेड़ों पर घोंसला बनाते हैं। चूंकि पेड़-पौधे काटे जा रहे हैं, इसलिए उन्होंने हर जगह और नई इमारतों में घोंसले बनाने शुरू कर दिए हैं। पक्षी शहरों और कस्बों की ओर भाग रहे हैं। इस पृष्ठभूमि में गौरैया और कबूतर सहित कई पक्षी घरों में आ रहे हैं।
हम कबूतरों और गौरैया को घरों में घोंसला बनाते हुए देखते हैं। उन पक्षियों के कोलाहल से सारे घर कोलाहल से भर जाते हैं। अनेक शास्त्रों में पक्षियों के घरों में घोसला बनाने का उल्लेख मिलता है। आखिर क्या हमारे घरों में कबूतरों और चिड़ियों का घोंसला बनाना अच्छा है? या क्या आप जानते हैं कि यह अशुभ है?

अगर घर में कबूतर घुसकर घोंसला बनाता है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में सुख-समृद्धि आने लगेगी। घर में कबूतरों का आना सुख-शांति के आगमन का संकेत समझना चाहिए। कहा जाता है कि वह कम समय में बड़ी सफलता हासिल करेंगे।

पक्षियों को दाना डालने से ग्रह के कीट दूर हो जाते हैं। लेकिन घर की छत पर कबूतर नहीं खाना चाहिए। घर के आंगन में बीज लगाना अच्छा होता है। यदि कुंडली में बुध नीच का हो तो कबूतर को दाना डालना चाहिए। ऐसा करने से बुध ग्रह का अशुभ प्रभाव कम होता है।

कबूतर को बीज देने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। तो आप आर्थिक समस्याओं से मुक्त रहेंगे। धन प्राप्त होगा। कई शास्त्रों में कहा गया है कि यदि आप पक्षियों को दाना और पानी देंगे तो आपको बहुत पुण्य मिलेगा। घर में पक्षी घोंसला बनाएं तो.. वास्तु दोष के कुप्रभाव दूर होते हैं

घर में कबूतरों का घोंसला बनाना कई लोगों द्वारा अशुभ माना जाता है। लेकिन वास्तु और ज्योतिष के जानकार कहते हैं कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है। इसके बजाय यह कहा जाता है कि जिस घर में परिवाला रहता है वह बहुत भाग्यशाली होता है। लेकिन कबूतर में कई तरह के कीटाणु होते हैं। इस बारे में सावधान रहें। नहीं तो बीमारियों का खतरा रहता है।

Related posts

सपने में यदि दिखाई दें भोले बाबा या उनसे जुडी चीजे तो जानिए क्या है उसका मतलब

Ankit Gupta

भूमि पूजन से पहले अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

सकट चौथ पे क्या करें और क्या नहीं करना चाहिए।

cradmin

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News