मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

वेंकटेश्वरा वर्ल्ड स्कूल में कार्यशाला का आयोजन

दिल्ली रुड़की बाईपास स्थित वेंकटेश्वरा वर्ल्ड स्कूल में सीबीएसई सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस मुख्य केंद्र नॉएडा द्वारा क्षमता सरवर्धन कार्यक्रम पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन करवाया गया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मदन साहनी ;मास्टर ट्रेनर ऑफ़ सीबीएसई और डा मृणालिनी अनंत ;प्रिंसिपल एम् जी वर्ल्ड विज़न स्कूल मुज़फ्फरनगर एरिसोर्स पर्सन ऑफ़ सीबीएसई इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलो के शिक्षकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य शिक्षकों को नई शिक्षा प्रणाली से अवगत करवाना ही नहीं था बल्कि क्षमता सरवर्धन कार्यक्रम नई एन ई पी के अंतर्गत शिक्षा में आए परिवर्तन को भी विस्तृत रूप से बताना व् समझाना था। रिसोर्स पर्सन श्री मदन साहनी द्वारा प्रतिभागियों को नई शिक्षा नीतियों के तहत बच्चों की स्कूलिंग से ग्रेजुएशन तक में आए परिवर्तन के विषय में विभिन्न गतिविधियों द्वारा समझाया तथा शिक्षकों को यह भी बताया गया है कि सी बी एस ई ने नई शिक्षा निति में स्कूल स्टूडेंट्स के लिए साल में दस दिन बेगलेस होंगे यानि इन दस दिनों में उन्हें बैग में किताबों का बोझ लेकर जाने की जरुरत नहीं हैं। इस दौरान उन्हें इनफॉर्मल इंटर्नशिप कराई जाएगी। कार्यशाला के अंत में सभी शिक्षकों ने रिसोर्स पर्सन मदन साहनी और डा मृणालिनी अनंत को धन्यवाद् देते हुए उनका आभार प्रकट किया और उनके द्वारा किए गए कार्यशाला में प्रयासों को भी सराहा।
विद्यालय की चेयरपर्सन डा अंजुल गिरी ने भी शिक्षकों का प्रोत्साहन बढ़ाते हुए निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या संजया वालिया ने भी अध्यापकों का उत्साह बढ़ाया।

Related posts

राष्ट्रीय मानव एकता संघ ने डॉ राजीव पावर को कैंट विधान सभा अध्यक्ष चुना

02 लाख 08 हजार से अधिक किसान लें रहे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ

Mrtdarpan@gmail.com

व्यापार मंडल ने मनाई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News