मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज खास क्लब में शामिल, टी20 में यह रिकॉर्ड हासिल करने वाले दुनिया के छठे गेंदबाज बन गए हैं

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने टी20 क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल की है। वह पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के एक मैच में खुलना टाइगर्स के लिए खेल रहे चटोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। वहाब ने इस मैच में चार विकेट लिए। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में, वह सबसे छोटे फॉर्मेट में 400 या उससे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के छठे गेंदबाज हैं।

400 विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज

वहाब रियाज टी20 क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले दुनिया के छठे गेंदबाज हैं। उन्होंने 19 जनवरी को चैटोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ चटोग्राम में टी20ई में 400 विकेट का आंकड़ा पार किया। इस मैच में उन्होंने विस्फोटक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 36 रन देकर चार विकेट लिए थे. वह टी20 क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के पहले गेंदबाज हैं। याद रहे कि वहाब रियाज लंबे समय से पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी बार दिसंबर 2020 में पाकिस्तान के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

वहीं अगर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो वहाब छठे नंबर पर हैं। ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 614 विकेट लिए हैं। उन्होंने 556 मैचों की 526 पारियों में गेंदबाजी कर यह उपलब्धि हासिल की। अफगानिस्तान के राशिद खान टी20 क्रिकेट में 496 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं वेस्टइंडीज के सुनील नरेन ने टी20 क्रिकेट में 474 विकेट लिए हैं। यह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर 466 टी-20 विकेट के साथ चौथे और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 436 टी-20 विकेट के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

Related posts

IND Vs NZ T20 / अर्शदीप कब सीखेंगे? उन्होंने आखिरी ओवरों में रन लुटाने के मामले में शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया

cradmin

नकली नाम से जीतता रहा मैडल और ख़िताब। ओलिम्पिक चैम्पियन ने खोला राज…….

Ankit Gupta

तीसरे दिन बागपत के शूटर ने बनाई बढ़त

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News