मेरठ दर्पण
Breaking News
राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश: आज 19 नगरीय निकायों में शांतिपूर्ण मतदान शुरू, इस दिन को होगी नतीजों की घोषणा

आज मध्यप्रदेश के 19 नगरीय निकायों में चुनाव हो रहे हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गए है. शाम 5 बजे तक 720 केंद्रों पर 5 लाख 7 हजार 308 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। आपको बता दे कि, मतगणना और नतीजों की घोषणा 23 जनवरी को होगी। राज्य चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, 19 निकायो में शुरुआती 3 घंटों में यानी सुबह 10 बजे तक 14 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

गुना जिले राघौगढ़-विजयपुर, बड़वानी जिले के पानसेमल, खेतिया, राजपुर, सेंधवा, पलसूद, अंजड़ और धार जिले के मनावर, पीथमपुर और अनूपपुर जिले के जेठरी, खंडवा जिले के ओंकारेश्वर, धार जिले की नगर परिषद धामनोद, धरमपुरी, सरदारपुर कुक्षी, राजगढ़ और डही में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन मतदान हो रहे है। सभी जगह मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक चल रही है. अभी तक किसी भी मतदान केंद्र से किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है।

राठौड़गढ़ में 11.15 फीसदी मतदान हुआ

गुना जिले की राघौगढ़ नगरपालिका सबसे महत्त्वपूर्ण मानी जा रही है, जो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का क्षेत्र है. यहां 24 वार्डों के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। पहले दो घंटे में सुबह 09 बजे तक 11.15 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाला. कड़ाके की ठंड के बावजूद मतदाताओं का उत्साह साफ देखा जा सकता है।

बड़वानी में शांतिपूर्ण मतदान जारी है

जिले के सात नगरीय निकायों में शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया। मतदान केंद्रों पर सुबह छह बजे से सात बजे तक मॉक ड्रिल कराई गई। सुबह मतदान शुरू होने पर ठंड का असर भी देखने को मिला। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कमी रही। हालांकि सुबह आठ बजे के बाद मतदान में कुछ तेजी आई।

Related posts

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 40 लाख के पार, दो सप्ताह में 10 लाख मामले

ड्रग्स से पुराना है अभिनय जगत का रिश्ता

पत्रकारों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने के लिए केन्द्रीय मंत्री को सौंपा पत्र

Ankit Gupta
Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News