मेरठ दर्पण
Breaking News
राष्ट्रीय

बिहार: पश्चिम चंपारण के लड़के ने कोटा में खुद को लगाई आग

बिहार: पुलिस ने गुरुवार को कहा कि पश्चिम चंपारण के 20 वर्षीय एनईईटी उम्मीदवार ने पढ़ाई के दबाव में यहां आत्मदाह का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि मयंक कुमार ने बुधवार दोपहर जवाहर नगर पुलिस थाने के तलवंडी इलाके में अपने पेइंग गेस्ट (पीजी) के कमरे में खुद को आग लगा ली।

उन्होंने कहा कि युवक पिछले दो महीने से कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) के लिए स्वाध्याय कर रहा था।

उन्होंने कहा, “उसने कथित तौर पर यह कदम तब उठाया जब उसके पिता ने बार-बार उसे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा।”

एमबीएस अस्पताल (बर्न यूनिट) के डॉ. नीरज देवन्दा ने कहा कि मयंक के शरीर और चेहरे का ऊपरी हिस्सा कम से कम 60 फीसदी तक जल गया है। उन्होंने कहा, “पीजी के कार्यवाहक द्वारा उन्हें अस्पताल लाया गया और बाद में गुरुवार सुबह आगे के इलाज के लिए उच्च चिकित्सा स्वास्थ्य केंद्र रेफर कर दिया गया।”

पुलिस ने कहा कि कार्यवाहक ने मयंक के पिता को घटना के बारे में बताया, जो उससे मिलने के बाद बिहार वापस आ रहे थे, जो कथित तौर पर उसे आगे के इलाज के लिए बिहार ले गए।
एनईईटी उम्मीदवार के पिता संजय कुमार ने कहा कि वह कोटा रेलवे स्टेशन पर बिहार के लिए ट्रेन में सवार होने के लिए खड़े थे, जब केयरटेकर ने फोन किया और दुर्घटना की जानकारी दी।

संजय ने कहा, “मयंक पढ़ाई करने के लिए कोटा आया था, हालांकि उसने यहां के किसी भी कोचिंग संस्थान में दाखिला नहीं लिया और सेल्फ स्टडी कर रहा था।”

Related posts

एबीजी शिपयार्ड फ्रॉड को लेकर सीतारमण बोलीं, एनडीए सरकार ने बेहद कम समय में घोटाले का पता लगाकर की कार्रवाई

Ankit Gupta

चुनावी सफलता के लिहाज से बीजेपी के लिए शानदार रहा 2022, अब 2023 में करना होगा इन 10 चुनौतियों का सामना

Ankit Gupta

जीवन में सफल होने का मंत्र देते हैं स्वामी विवेकानंद के ये विचार

Ankit Gupta
Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News