मेरठ दर्पण
Breaking News
अपराध

दिल्ली में स्नैचर का तांडव: मायापुरी में एएसआई को मार डाला, एक को बंधक बनाया

4 जनवरी की दोपहर को मायापुरी के बी ब्लॉक में एक स्नैचर ने एक पुलिस वाले को चाकू मार दिया। स्नैचर ने एक जोड़े को निशाना बना के उनका मोबाइल फोन छीन लिया था और पुलिस वाले ने उसको तुरंत ही पकड़ लिया था।

अब सामने आया है कि एएसआई शंभु दयाल को चाकू मारने के बाद अपराधी अनीश ने चाकू की नोंक पर बाइक छीनकर भागने की कोशिश की।

फेल होने पर वह एक बिल्डिंग में गया और एक शख्स की गर्दन पर चाकू रखकर उसे बंधक बना लिया। करीब एक घंटे के ड्रामे के बाद पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया और बंधक को मुक्त कराकर स्नैचर को दबोच लिया।

चौंकाने वाली घटना न केवल यह दिखाती है कि कैसे एक अनजान स्नैचर के सामने दिल्ली पुलिस बेबस दिखी, बल्कि ऐसी स्थितियों से निपटने में उनकी तैयारी की कमी को भी उजागर करती है। पुलिसकर्मी को चाकू मारने के बाद स्नैचर ने बाइक सवार को जबरन रोका, चाकू दिखाकर धमकाया।

सूत्रों ने बताया कि वंदना नाम की एक महिला 4 जनवरी को शाम करीब 4 बजे पश्चिमी दिल्ली के मायापुरी थाने में यह शिकायत करने के लिए गई थी कि उसे और उसके पति को एक स्नैचर ने निशाना बनाया और उनका सेलफोन छीन लिया। एएसआई शंभू दयाल, जिन्हें मामला सौंपा गया था, संदिग्ध की तलाश के लिए पीड़िता के साथ जेजे क्लस्टर गए और पीड़ित द्वारा उसकी पहचान करने के बाद अनीश को पकड़ने में कामयाब रहे।

जैसे ही वे बिल्डिंग नंबर बी-115 के पास पहुंचे, अनीश ने चाकू निकाल लिया और पुलिस वाले पर वार करना शुरू कर दिया। उसने पुलिसकर्मी की गर्दन, छाती, पेट और पीठ में चाकू मार दिया।

पुलिस ने अपने बयान में दावा किया कि “पीएस मायापुरी के पुलिस कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे, आरोपी को काबू किया और चाकू बरामद किया”। हालांकि, वास्तव में हुआ यह था कि स्नैचर पुलिस वाले को चाकू मारने के बाद मौके से फरार हो गया।

कुछ दूर जाने के बाद उसने एक बाइक सवार को जबरन रोका और चाकू दिखाकर डरा धमकाकर बाइक पर बैठा लिया। जब उसने उस व्यक्ति से गाड़ी चलाने के लिए कहा, तो वह किसी तरह अपनी बाइक छोड़कर भाग गया।

आरोपी फिर पास की एक इमारत से चल रही एक फैक्ट्री में घुस गया और मजदूरों को धमकाया। इसके बाद उसने कुलदीप नाम के शख्स को पकड़ लिया और गर्दन पर चाकू रखकर बालकनी में ले आया।

घंटे भर चले नाटक के अपने चरमोत्कर्ष पर पहुंचने के बाद, पुलिस आखिरकार मौके पर इकट्ठा हुई और स्नैचर पर काबू पा लिया। उसे हिरासत में लेकर हथकड़ी लगा दी।

इस बीच, घायल सिपाही को अस्पताल ले जाया गया जहां रविवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने अब स्नैचर पर हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि अनीश झपटमारी के चार से अधिक मामलों में शामिल था। पुलिस ने कहा, “वह बहुत हताश है और अपने साथ चाकू रखता है।”

मृतक सिपाही के बहनोई जय किशन ने कहा कि अनीश को इस मामले में सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए ताकि कोई भी पुलिस या आम लोगों पर हमला करने की हिम्मत न करे। उन्होंने कहा, “जब शंभू पर हमला हो रहा था तो देखने के बजाय लोगों को हस्तक्षेप करना चाहिए था।”

Related posts

वाहन चेकिंग करते वक़्त कार ने एआरटीओ को कुचला, गंभीर हालत में मेदांता लखनऊ रेफर

Ankit Gupta

लॉक डाउन में सर्राफ के यहां लाखो की चोरी

Mrtdarpan@gmail.com

मोतिहारी में शख्स की गोली मारकर हत्या, घटनास्थल से तीन खोखा बरामद

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News