मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

वेंकटेश्वरा में मनाया गया विश्व हिन्दी दिवस

वेंकटेश्वरा गु्रप ऑफ इंस्टीटयूशन, मेरठ कैम्पस में विश्व हिन्दी दिवस के उपलक्ष में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ समूह चेयरमैन डॉ0 सुधीर गिरि, प्रतिकुलाधिपति डॉ0 राजीव त्यागी, वी0जीआई0 कैम्पस निदेशक डॉ0 प्रताप सिंह, कुलसचिव डॉ0 रवि शंकर, निदेशक-शिक्षा डॉ0 बी0सी0दुबे एवं प्राचार्य डॉ0 संजय तिवारी, डॉ0 नितिन वर्मा ने मॉ सरस्वति के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया।
इस अवसर पर उपस्थित अतिथिगण का स्वागत करते हुए छात्रा आंचल एवं शिप्रा ने सरस्वति वंदना की प्रस्तुति दी।
कार्यक्रम में महाविद्यालय छात्र/छात्राओं के द्वारा एक से बढकर एक प्रस्तुति दी जिसे देखकर सभी ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैम्पस निदेशक डॉ0 प्रताप सिंह ने कहा कि विश्व में हिन्दी का विकास करने और एक अंतरराष्ट्रीय भाषा के तौर पर इसे प्रचारित-प्रसारित करने के उददेष्य से विष्व हिन्दी सम्मलनो की शुरूआत की गई। कार्यक्रम को
निदेशक-शिक्षा डॉ0 बी0सी0 दुबे, कुलसचिव डॉ0 रवि शंकर, प्राचार्य डॉ0 संजय तिवारी, प्राचार्य डॉ0 नितिन वर्मा, ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में छात्र किषना, मयंक, राबिया ने विश्व हिन्दी दिवस पर अपनी स्पीच सुनाई।
निदेशक-शिक्षा डॉ0 बी0सी0 दुबे ने प्रोग्राम के सफल्तापूवर्क समापन के लिए प्रोग्राम को-आर्डिनेटर डॉ0 पंकज कुमार एवं पूजा शर्मा सहित शिक्षा विभाग के सभी आचार्यों शर्मिला सोलंकी, प्रीति त्यागी, विदिषा चौधरी, प्रणव शर्मा एवं अरून शर्मा, गिरीश आजाद सहित कैम्पस के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
अन्त में परिसर निदेशक डॉ0 प्रताप सिंह के द्वारा सफल आयोजन के लिए सभी को शुभकामनाऐ देते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

Related posts

मेरठ जनपद की 7 विधानसभा सीटो पर 47 नामांकन पत्र लिए गए

देश की तरक्की का रास्ता गांवों से होकर जाता है- सांसद राजेन्द्र अग्रवाल

कमिश्नर ने की आगामी पंचायत चुनाव की समीक्षा

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News