मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

अगर आपको पिगमेंटेशन के कारण चेहरे पर दिखने लगे हैं काले धब्बे तो,पढ़ें यह कुछ चीजें

देखा गया है कि बढ़ती उम्र में महिलाओं के फेस पर झाइयां हो जाती हैं। फेस पर झाइयां होने से काले धब्बे नजर आने लगते हैं। जो कि गहरे भी होते हैं और दिखने में बिल्कुल मेल जैसे लगते हैं। त्वचा में मेलानिन बढ़ने के कारण झाइयां हो जाती हैं। साथ ही बढ़ती उम्र और त्वचा का सही से ध्यान नहीं रखते तो उसका कारण भी फेस पर झाइयां आने लग जाती हैं।
प्रथम सम्मेलन में मुकाम आए के लिए टमाटर बहुत ही फायदेमंद होता है। इसलिए टमाटर को पिगमेंटेशन दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। आप टमाटर के पहले अपने फेस पर लगाएं और 10 से 15 मिनट तक लगाकर रखें और उसके बाद उसमें पानी से धो लें टमाटर के रिटर्निंग को भी दूर करने के लिए काम आता है।
हल्दी
चाहे दाग धब्बे हो या फिर पिगमेंटेशन या फिर धूप से हुई ट्रेनिंग हल्दी के लेप लगाने से फेस पर बहुत ही फायदा होता है और यह सारी कमियां दूर हो जाते हैं। हल्दी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है जो कि मैंने अनिल की प्रोडक्शन को दूर करती है। इसलिए हल्दी का पेस्ट बनाकर आप अपने फेस पर लगा सकते हैं इसे लगाने के लिए आप पहले इसका एक खेत बना ले और फिर उसे अपने फेस पर 15 मिनट तक लगाकर रखें और फिर पानी से धो लें।
आलू
पहले आप एक आलू ले और उसको मैं चोर ले निचोड़ कर उसका रस निकाल ले और उसको अपने फेस पर लगाए रखें उसको 15 मिनट तक फेस पर लगाने के बाद उसे धो ले। आप आलू के साथ नींबू की नहीं छोड़ सकते हैं और उसे अपने फेस पर लगा सकते हैं।
एलोवेरा जैल
सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए गए स्किन केयर में से एलोवेरा एक सबसे ज्यादा फायदेमंद एंग्री डेंट है। एलोवेरा जेल आप अपनी एक कटोरी में निकाल लो और उसके बाद उसमें एक विटामिन ए की गोली को मिक्स करें और उसका पेस्ट बनाकर अपने फेस पर लगा ले कुछ टाइम के बाद आप उसे पानी से धो लें।

Related posts

आप अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने किया ईद मिलन

सतनाम श्री वाहेगुरु – सतनाम श्री वाहेगुरु के जाप से गुरबाणी में हुआ सारा वातावरण

Ankit Gupta

शिक्षा के बिना कोई भी समाज तरक्की नही कर सकता- डॉ. सोमेन्द्र तोमर

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News