मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

सूर्य के शतक से श्रीलंका पस्त, भारत ने 2-1 से सीरीज जीती

वर्ष 2023 की शुरुआत भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार ढंग से करी। कप्तान हार्दिक पंड्या के नेतृत्व  में टीम इंडिया ने शनिवार को राजकोट में तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 91 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारतीय टीम में घर में यह लगातार 12 वीं सीरीज जीत है। इसके साथ ही भारत का श्रीलंका के साथ घर में सीरीज नहीं गवाने का रिकॉर्ड भी कायम रहा।

भारत की इस शानदार जीत का श्रेय उप कप्तान सूर्य कुमार यादव को जाता है। जिन्होंने शानदार  बल्लेबाजी करते हुए करते हुए अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक ठोक दिया। सूर्यकुमार 51 गेंद पर 112 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और नौ छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 219.60 का रहा। सूर्य कुमार के अलावा शुभमन गिल ने 46 और राहुल त्रिपाठी ने 35 रनों का योगदान दिया। निचले क्रम में अक्षर पटेल ने आखिरी ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी की और नौ गेंद पर नाबाद 21 रन ठोक दिए। भारत की पारी की शुरुआत ईशान किशन और शुभमन गिल ने की। किशन पहले ही ओवर में दिलशान मदुशंका का शिकार बन गए। उन्होंने एक रन बनाए। वह इस सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए। किशन ने पहले टी20 में 37 और दूसरे में दो रन बनाए थे।टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 228 रन बनाए। जवाब में लंकाई टीम 16.4 ओवर में 137 रनों पर सिमट गई।

श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने दो विकेट लिए। लंकाई टीम के लिए बल्लेबाजी में कुशल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका ने 23-23 रन बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलता मिली। अक्षर पटेल ने एक विकेट अपने नाम किया।

Related posts

खेल सिखाते है अनुशासन का पाठ : रजनी पांडे

Ankit Gupta

एथलीट नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई।

Ankit Gupta

बागपत के जौहड़ी में खुलेगा खेलो इंडिया का सेंटर

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News