मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, आखिरी बार किस टूर्नामेंट में खेलती नजर आएंगी

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से तलाक की खबरों के बीच भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपने प्रशंसकों को निराश करते हुए एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, सानिया ने अपने पेशेवर टेनिस करियर से संन्यास की घोषणा कर दी है। सानिया ने यह फैसला अपनी चोट को लेकर लिया है। सानिया ने कहा है कि वह अगले महीने दुबई टेनिस चैंपियनशिप में खेलेंगी।

आखिरी टूर्नामेंट

यह चैंपियनशिप सानिया के करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। दुबई टेनिस चैंपियनशिप 19 फरवरी से शुरू होगी। यह डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट होगा। सानिया इस टूर्नामेंट में आखिरी बार अपने प्रशंसकों के साथ खेलती नजर आएंगी।

सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलेंगी

36 साल की सानिया मिर्जा डबल्स में भी वर्ल्ड नंबर-1 रह चुकी हैं। बता दें कि सानिया ने पिछले साल ऐलान किया था कि वह 2022 के अंत में रिटायर हो जाएंगी। लेकिन चोट के कारण वह यूएस ओपन नहीं खेल सकीं। ऐसे में सानिया मिर्जा इस साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलेंगी। इसके बाद वह यूएई में चैंपियनशिप खेलकर टेनिस को अलविदा कह देंगे।

इस उपाधि से सन्मानित 

सानिया मिर्जा को अर्जुन पुरस्कार (2004), पद्म श्री पुरस्कार (2006), राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार (2015) और पद्म भूषण पुरस्कार (2016) से भी सम्मानित किया जा चुका है। सानिया अब तक 6 बड़ी चैंपियनशिप में मेडल जीत चुकी हैं। उन्होंने डबल्स में ऑस्ट्रेलियन ओपन (2016), विंबलडन (2015) और यूएस ओपन (2015) टाइटल्स जीते हैं। इसके अलावा उन्होंने मिक्स्ड डबल्स में तीन ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (2009), फ्रेंच ओपन (2012) और यूएस ओपन (2014) टाइटल भी जीते हैं।

Related posts

सूर्य के शतक से श्रीलंका पस्त, भारत ने 2-1 से सीरीज जीती

Ankit Gupta

जिला एथलीट एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रतयोगिता में रजत पदक जीतने पर एथलीट का सम्मान

सौरभ चौधरी को मिलेगा अर्जुन अवार्ड

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News