मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

एसीसी ने अगले दो वर्षों के लिए कैलेंडर जारी किया, एशिया कप 2023 के लिए एक ही ग्रुप में भारत, पाकिस्तान

कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 के लिए एक ही समूह में हैं, गुरुवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने पुष्टि की।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने गुरुवार को 2023 और 2024 के लिए परिषद के क्रिकेट कैलेंडर और पुरुष और महिला एशिया कप के लिए योग्यता के लिए एक मार्ग संरचना की घोषणा की।

“2023 और 2024 के लिए @ACCMedia1 पाथवे संरचना और क्रिकेट कैलेंडर प्रस्तुत करना! यह इस खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के हमारे अद्वितीय प्रयासों और जुनून का संकेत देता है। शानदार प्रदर्शन के लिए देशों के क्रिकेटरों के साथ, यह क्रिकेट के लिए एक अच्छा समय होने का वादा करता है!” शाह ने ट्वीट किया।

नए कैलेंडर के अनुसार, 2023 पुरुषों के चैलेंजर्स कप के साथ शुरू होगा, जो दस टीमों का पचास ओवर का टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी, जिनमें से आठ बहरीन, सऊदी अरब, भूटान, चीन, म्यांमार, मालदीव, थाईलैंड और ईरान हैं। अभी दो टीमों का नाम तय होना बाकी है। पांच-पांच टीमों के दो ग्रुप होंगे। कुल 23 मैच खेले जाएंगे।

मार्च में पुरुषों का अंडर-16 क्षेत्रीय टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट में क्षेत्रवार आठ टीमें हिस्सा लेंगी।

उपरोक्त पुरुषों के चैलेंजर्स कप के विजेता और उपविजेता पुरुषों के प्रीमियर कप, 50 ओवर के टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेंगे। यह प्रतियोगिता अप्रैल में खेली जाएगी और इसमें 24 मैच होंगे। दस टीमों को पांच मैचों के दो ग्रुप में बांटा जाएगा। टूर्नामेंट के लिए पुष्टि की गई टीमें हैं, संयुक्त अरब अमीरात, नेपाल, कुवैत, कतर, ओमान, हांगकांग, सिंगापुर और मलेशिया।

जून में महिला टी20 इमर्जिंग टीम्स एशिया कप का आयोजन किया जाएगा। इसमें आठ टीमें होंगी, जिन्हें दो-दो के समूहों में विभाजित किया जाएगा। एक ग्रुप में भारत ए, पाकिस्तान ए, थाईलैंड और हांगकांग होंगे। दूसरे ग्रुप में श्रीलंका ए, बांग्लादेश ए, यूएई, मलेशिया जैसी टीमें होंगी।

अगला मुकाबला मेन्स इमर्जिंग टीम्स एशिया कप होगा, जो 50 ओवर का टूर्नामेंट है। टूर्नामेंट की शीर्ष तीन टीमें इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेंगी। इस प्रतियोगिता में आठ टीमें होंगी, जिन्हें चार-चार के दो ग्रुप में बांटा जाएगा। पहले ग्रुप में भारत ए, पाकिस्तान ए, श्रीलंका ए और क्वालीफायर 1 होंगे। दूसरे ग्रुप में अफगानिस्तान ए, बांग्लादेश ए और क्वालीफायर 2 और 3 होंगे। इस टूर्नामेंट में 15 मैच होंगे।

Related posts

द्रोणाचार्य शूटिंग प्रतियोगिता में मेरठ के शूटरों ने बनाई बढ़त

CWG 2022 – पहले ही इंटरनेशनल इवेंट में सागर का सिल्वर पर कब्जा

Ankit Gupta

11 वें वार्षिक खेलोत्सव में लगभग 900 खिलाडियों ने किया प्रतिभाग

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News