मेरठ दर्पण
Breaking News
राजनीति

राकेश टिकैत बोले नगर निकाय चुनाव में धांधली नहीं होने देंगे

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत आज मुज्जफरनगर में मौजूद थे। यहाँ उन्होंने कहा की नगर निकाय चुनाव में धांधली नहीं होने देंगे। चुनाव शांति पूर्ण तरीके से साफ सुथरा होना चाहिए।  उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा की जो कैमरा पुरकाजी नगर पंचायत में 35 हजार रुपये में लगा वही कैमरा आगरा शहर में दो लाख रुपये का कैसे लगा है। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत आज मंगलवार को पुरकाजी पहुंचे। यहाँ उन्होंने गौशाला और वाल्मीकि बस्ती में बने आधुनिक तालाब आदि जगहों का जायजा लिया। इसके बाद वह उस नए नवेले जिम में पहुंचे जो नगर पंचायत द्वारा पुरुषों के लिए बनाया गया है। यहाँ पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की सरकार किसानों का उत्पीड़न कर रही है। सरकार ने गन्ने का मूल्य घोषित नहीं किया है। हरियाणा में गन्ने का मूल्य 362 रुपये व पंजाब में 382 रुपये है, जबकि उत्तर प्रदेश में 350 रुपये है। गन्ने की फसल पर खर्च अधिक होता है। इस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए।

किसान नेता ने आगे कहा कि एमएसपी कानून पर किसानों ने बड़ी लड़ाई लड़ी है।मगर सरकार कोई जवाब नहीं दे रही है।हर फसल पर एमएसपी होने के साथ ही रंगनाथन की रिपोर्ट लागू होनी चाहिए।सरकारों को अपने घोषणा पत्र पर कार्य करना चाहिए। प्रदेश सरकार ने कहा था कि किसानों को बिजली मुफ्त मिलेगी। मगर ऐसा नहीं हुआ।किसानों के ट्यूबवेल पर मीटर लगाए जा रहे हैं।उन्होंने कहा हरियाणा में बिजली मूल्य 15 रुपये हॉर्स पावर है और उत्तर प्रदेश में 95 रुपये हॉर्स पावर है।उन्होंने जांच की मांग करते हुए कहा कि जो कैमरा पुरकाजी नगर पंचायत में 35 हजार रुपये में लगा वही कैमरा आगरा शहर में दो लाख रुपये का लगा है। इसकी भी जांच होनी चाहिए।

Related posts

कर्नाटक में चुनाव की तैयारी, क्या यहां भी लागू होगा ‘गुजरात प्लान’? पीएम मोदी ने की बीएस येदियुरप्पा के साथ 15 मिनट मीटिंग

cradmin

हिंदी मेरी मातृभाषा नहीं”: कांग्रेस नेता के बीच “राष्ट्रपति” पंक्ति

Ankit Gupta

उत्तर प्रदेश सरकार के एक ओर मंत्री कोरोना पॉजिटिव

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News