मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

एक्सप्रेस वे अधिग्रहण को लेकर आंदोलन शुरू, हाइवे पर अर्धनग्न होकर निकला का हुजूम,सिवाया टोल कराया फ्री

मेरठ। एक्सप्रेसवे अधिग्रहण को लेकर किसानों ने आंदोलन शुरू कर दिया है। किसानों ने आज अर्धनग्न होकर मेरठ से गाजियाबाद तक पदयात्रा शुरू कर दी है। मेरठ के सोलाना गांव से किसान गाजियाबाद के जिलाधिकारी कार्यालय तक पदयात्रा निकालेंगे। भारी संख्या में किसान पदयात्रा में जुट गए हैं। हाइवे पर किसान नारेबाजी करते हुए निकले तो पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। बता दे कि मेरठ एक्सप्रेसवे के लिए अधिग्रहण की गई जमीनों के चलते करीब हजारों किसान प्रभावित हुआ है।

एक समान मुआवजे की मांग को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं पिछले काफी समय से किसानों का आंदोलन चल रहा है लेकिन सरकार ने अब तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं लिया है एक्सप्रेस में लगभग बनकर तैयार हो गया है लेकिन किसान अभी भी सामान मुआवजे की लड़ाई लड़ रहे हैं हालांकि किसानों की माने तो अब आर-पार की लड़ाई का मन बना लिया है किसानों ने शासन तक अपनी बात पहुंचाने के लिए गाजियाबाद जिला मुख्यालय तक पदयात्रा निकालनी शुरू कर दी है।

वहीं दूसरी ओर मोदीपुरम में सोमवार की सुबह मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और मेरठ क्षेत्र से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने जा रहे भाकियू कार्यकर्ताओं ने सिवाया टोल प्लाजा फ्री करा दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की टोल कर्मियों से झड़प भी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत किया। जिसके बाद भाकियू की गाड़ियां टोल की कई लेन से दिल्ली की तरफ रवाना हो गई। कुछ देर तक यहां पर अफरातफरी का माहौल रहा।

Related posts

दसवें हेमा कोहली टूर्नामेंट के लिए टीमों को ड्रेस वितरित

एनसीसी कैडेटस् ने सीखा .22 एम एम राईफल से शूटिंग करने का तरीका

भारत तिब्बत सहयोग मंच मेरठ द्वारा होली मिलन का आयोजन

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News