मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

पिछड़ों के आरक्षण में हुई हेराफेरी के खिलाफ AAP ने किया शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन – अकुंश चौधरी

 

नगर निकाय चुनाव में पिछड़ा वर्ग आरक्षण में BJP सरकार द्वारा की गई हेरा फेरी के ख़िलाफ़ आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अकुंश चौधरी की अगुवाई में ‘आरक्षण बचाओ – लोकतंत्र बचाओ’ आंदोलन किया गया ।
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के आवाहन पर आम आदमी पार्टी ने ‘आरक्षण बचाओ- लोकतंत्र बचाओ’ आंदोलन प्रदेश के सभी जिलों मे आंदोलन किया गया. जिला अध्यक्ष अकुंश चौधरी ने जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल महोदया को ज्ञापन भी सौंपा गया।
जिला अध्यक्ष अकुंश चौधरी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पिछड़ों को उनका संवैधानिक हक दिलाने के लिए यह आंदोलन किया. भारतीय जनता पार्टी अपनी मानसिकता से विचारधारा से और अपने कर्मों से पिछड़ों, दलितों और शोषितों की विरोधी है। नगर निकाय के चुनाव पर आए हाईकोर्ट के फैसले से फिर एक बार साबित हो गया है कि, भारतीय जनता पार्टी पिछड़ों के खिलाफ हैं, पिछड़ों के आरक्षण के खिलाफ हैं और पिछड़ों को उनका हक देने के खिलाफ है। आदित्यनाथ की सरकार ने ऐसा गड़बड़ आरक्षण किया, जिसको हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया। हाईकोर्ट ने स्पष्ट कह दिया कि अगर सही प्रक्रिया से आरक्षण लागू किया जाएगा तो आरक्षण के साथ चुनाव होगा, लेकिन अगर सही प्रक्रिया किये बिना आरक्षण किया गया तो बिना आरक्षण के नगर निकाय के चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि इस नगर निकाय चुनाव में भाजपा सरकार ने जानबूझकर सर्वे में गड़बड़ी कराई।
इसके खिलाफ आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन किया। अगर सरकार ने सही तरीके से सर्वे करके नगर निकाय चुनाव में आरक्षण को लागू नही किया तो आने वाले समय में आम आदमी पार्टी चरणबद्ध तरीके से बड़े स्तर का आंदोलन करेगी। आज के आंदोलन में जिला कोषाध्यक्ष एस के शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी मनोज शर्मा, मोहम्मद तोसिफ हनीफ, सलीम मंसूरी, जूही त्यागी, आस मोहम्मद, मुकुल पाल, दीपक वर्मा, यासमीन सैफी, विक्रम पाल, निशांत कुमार, एससी एसटी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष भूप सिंह, विनोद कुमार, शहजाद सैफी, डॉ राजवीर, बंटी जाटव, अश्वनी भान, सचिन वाल्मीकि, मोहम्मद शोएब, किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष फुरकान त्यागी, फारूक किदवई, नितिन भारद्वाज, ओम दत्त त्यागी, कैप्टन कपिल शर्मा, वैभव मलिक, सुशील वर्मा, वेद प्रकाश, कुलविंदर कंडारी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहें।

Related posts

भारतीय मतदाता संघ ने वितरित किये कम्बल

11 वें वार्षिक खेलोत्सव में लगभग 900 खिलाडियों ने किया प्रतिभाग

Ankit Gupta

आयुक्त सभागार में आयोजित हुई बागपत बड़ौत खेकड़ा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News