मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

बजट से पहले टीम मोदी में बदलाव की संभावना, चुनावी कैलेंडर को लेकर बीजेपी हो रही तैयार

2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल की अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी टीम में बदलाव कर सकते हैं। इस बीच गुजरात के कुछ सांसदों को भी पीएम मोदी की टीम में एंट्री मिल सकती है। आपको बता दें कि, इससे पहले पिछले साल 08 जून को बदलाव हुआ था।

इसका असर आगामी विधानसभा चुनाव पर देखा जा सकता है

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी मकर संक्रांति और बजट सत्र के बीच मंत्रियों के नाम बदल सकते हैं। कहा जा रहा है कि उनके तार भारतीय जनता पार्टी में सांगठनिक स्तर पर बदलाव से जुड़े हो सकते हैं। साथ ही इस संभावित बदलाव का असर 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी देखा जा सकता है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि संभावित फेरबदल न केवल मंत्रियों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, बल्कि अन्य योग्य सांसदों को मौका देकर भी किया जाएगा। इसके जरिए कैबिनेट से जारी किए गए नाम संगठन में पार्टी के लिए काम कर सकेंगे।

इस बार भी बड़ा बदलाव हो सकता है

पिछले साल हुए फेरबदल में टीम मोदी में 12 मंत्रियों को बदला गया था। संभावना जताई जा रही है कि इस बार भी बदलाव बड़े पैमाने पर हो सकता है। कहा जा रहा है कि टीम में लोकसभा का प्रतिनिधित्व बढ़ सकता है और निचले सदन के सदस्यों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद राज्य के कुछ सांसदों को मौका मिल सकता है। पार्टी नेताओं ने राज्य के नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों के साथ लंबी बैठक की। संभावना है कि मंत्रिपरिषद में महिलाओं और आरक्षित वर्गों की संख्या बढ़ सकती है।

Related posts

दिल्ली में फिर बदला मौसम इस बार भारी बारिश की सभांवना

Ankit Gupta

मोदी ने किया भव्य अशोक स्तंभ का अनावरण

Ankit Gupta

यूपी पंचायत चुनाव के लिए मतगणना को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News