मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

किसानों की समस्याओं का हो प्राथमिकता पर निस्तारणः डीएम

किसान हमारा अन्न दाता है जिसकी समस्याओं का गुणवत्ता व समय से निस्तारण करना हमारा ही नहीं सभी का प्रथम दायित्व होना चाहिए। उक्त बाते आज जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विकास भवन में आयोजित किसान दिवस की अध्यक्षता करते हुए कहीं। उन्होंने उप निदेशक कृषि को निर्देशित किया कि आगामी 23 दिसंबर को किसान सम्मान दिवस पर किसान मेला एवं प्रदर्शन का भव्य आयोजन हेतु सभी तैयारियों को ससमय पूर्ण करें और इसका प्रचार प्रसार करते हुए कृषक भाईयों को आमंत्रित करें। उन्होंने कहा कि उक्त दिवस पर किसानों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं से अवगत करायें।
जिलाधिकारी ने कहा कि शासन द्वारा किसान दिवस का अयोजन इसलिए कराया जाता है ताकि किसान भाई जिला स्तर पर अपनी शिकायतों को बता सके और उनका सही निराकरण हो सके। किसान दिवस में जिलाधिकारी द्वारा पूर्व बैठक में किसानों की समस्याओं पर की गई कार्रवाई अनुपालन आख्या से अवगत कराया गया। तत्पश्चात किसान भाईयों से संबंधित नई शिकायत एवं समस्याओं की सुनवाई करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि किसान एवं उनकी समस्या हमारी प्राथमिकता में है समस्त अधिकारीगण ध्यान रखें कि किसान भाईयों की शिकायतों एव समस्याओं को प्राथमिकता पर लेते हुए ससमय कार्रवाई करें।
बैठक में किसान भाईयों द्वारा निर्बाध विद्युत आपूर्ति की मांग करते हुए लंबित पडे किसानों के विद्युत कनेक्शनों को लगवाने, जर्जर तारों व ट्रांसफार्मरों को बदलवाने, विद्युत बिलों को सही कराने जैसी समस्याओं से अवगत कराया गया जिस पर संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।
किसानों ने लोक निर्माण विभाग एंव गन्ना विभाग द्वारा बनायी सडको की मरम्मत कराने, साथ ही गन्ना मूल्य का भुगतान कराने, गन्ना पर्चियों को मानक अनुरूप वितरण कराने एवं गन्ना सेटरों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने, आवारा पशुओं से निजात दिलाने सहित अनेकों मांग जिलाधिकारी के समक्ष रखी जिस पर जिलाधिकारी ने संबधित अधिकारियों को जांच करते हुए ससमय गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी, प्रशिक्षु आईएएस जाग्रति अवस्थी, उपनिदेशक कृषि, एआर कॉपरेटिव, जिला गन्ना अधिकारी, सहित अन्य अधिकारी एवं किसान भाई उपस्थित रहे।

Related posts

खटारा स्कूली बसों के खिलाफ व्यापार मंडल का कमिश्नरी पर प्रदर्शन

Ankit Gupta

गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को लेकर गुरुद्वारों में तैयारियां शुरू

एसएसपी मेरठ ने भी जारी किए आदर्श आचार संहिता को लेकर आदेश

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News