मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में रूद्रा ग्रुप के 8 छात्र-छात्रा प्राप्त करेगें स्वर्ण पदक- डा. उर्मिला मोरल

 

 

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाले 34वें दीक्षांत समारोह में रूद्रा गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के 8 छात्र-छात्राओं को स्वर्ण पदक प्रदान किया जायेंगें, यह पूरे रूद्रा ग्रुप के लिये अत्यन्त गौरव का विषय है, यह जानकारी शनिवार को शास्त्रीनगर स्थित रुद्रा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के मुख्य कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में संस्थान की कार्यकारी निदेशक डा0 उर्मिला मोरल व प्राचार्या डा. अनुप्रिता शर्मा ने कही।

पत्रकार बन्धुओं को जानकारी देते हुए उन्होनें बताया कि रुद्रा ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस के विभिन्न कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा 2015 से लगातार शिक्षा (फिजिकल एजुकेशन, हॉर्टिकल्चर, डेयरी साइंस, पॉलिटिकल साइंस, जर्नलिज्म, लाइब्रेरी साइंस, होम साइंस, जूलोजी एवं ह्यूमन डेवलपमेंट) गोल्ड मेडल, सिल्वर मेडल और ब्रोंज मेडल पर लगातार अपना कब्जा बनाते जा रहे है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में 15 दिसंबर, 2022 को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में रूद्रा गु्रप के संस्थानों के कई विद्यार्थियो को सम्मानित किया जाएगा जिसमें रुद्रा इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मवाना के ललित को हॉर्टिकल्चर में, अनुप्रिया यादव को डेयरी साइंस में, आशा रानी को एम.ए. पॉलिटिकल साइंस में, वंशिका सैनी को एम.जे.एम.सी. में, आर्ची कंबोज को फिजिकल एजुकेशन में, विनायक विद्यापीठ, मोदीपुरम की रवीना को लाइब्रेरी साइंस में, विशाखा शर्मा को एम.एस.सी. गृह विज्ञान में एवं रुद्रा इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नानपुर की सरगम को फिजिकल एजूकेशन में गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा जोकि पुरे रुद्रा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के किए गौरव के बात है।

रूद्रा कॉलेज ऑफ फामेंसी के प्राचार्य ने कहा कि ग्रुप में कार्यरत शिक्षकों के योगदान से आज सभी छात्र-छात्राओं ने अपनी योग्यता और आत्म विश्वास के सहारेें ये मुकाम हासिल किया है। जिसके लियें सभी शिक्षक गण बधाई के पात्र है।

शांति निकेतन संस्थान की प्राचार्या डा0 रीना बंसल ने कहा कि छात्र-छात्राओं के एकेडमिक से सम्बन्धित अपनी महत्वपूर्ण सुविधाओं एवं संसाधनों का ध्यान रखना ग्रुप की प्राथमिकता है। साथ ही कहा कि मेरठ का प्रथम कैशलेस गु्रप, रूद्रा ग्रुप बना है जिसमें सभी छात्रों को स्मार्ट आई डी कार्ड उपलब्ध कराये जा रहे है जिसके माध्यम से छात्र अपनी उपस्थिति डिजिटली दर्ज करायेगें एवं फीस का भुगतान भी कर सकते है, एवं 2 लाख का दुर्धटना बीमा भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

रूद्रा इन्टरनेशल पब्लिक स्कूल से प्राचार्या डा. शिवानी सिंह ने कहा कि प्रत्येक छात्र-छात्राओं के भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए उनकी रूचि के अनुसार पूरे ग्रुप के शिक्षक गण पूरी लग्न व पूर्ण निष्ठा के साथ कार्यरत है। साथ ही संस्कार शाला के माध्यम से विद्यार्थियों को व्यक्ति के विकास के बारे में तथा अपने नैतिक विकास के बारे में जानकारी दी जा रही है एवं आगामी 2023 से स्कूल में रोबोटिक्स की कक्षा भी आयोजित कराई जायेगी।

निदेशक डा. सोनू यादव ने कहा कि छात्र-छात्रायें एकेडमिक के साथ विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाली सभी खेल-कूद प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर ग्रुप का नाम विश्वविद्यालय स्तर पर सुशोभित कर रहें है जिसमें अभी तक 24 पदक ग्रुप के नाम किये गये है।

गु्रप के चीफ प्रोक्टर इं. विकास कुमार ने बताया कि छात्र-छात्राओं के एकेडमिक के प्रति समर्पण हेतु स्वयं अनुशासन प्राथमिक स्तर से ही संचित किया जाता है जिसके फलस्वरूप सभी छात्र-छात्राएं अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेतें है।

पत्रकार वार्ता में रूद्रा ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स की कार्यकारी निदेशिका डा. उर्मिला मोरल, विनायक विद्यापीठ की प्राचार्या डा. अनुप्रिता शर्मा, निदेशक इं विकास कुमार, शान्ति निकेतन संस्थान की प्राचार्या डा. रीना बंसल, रूद्रा कॉलेज ऑफ फार्मेसी के प्राचार्य डा. अमित चौधरी, रूद्रा इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी के निदेशक डा. सोनू यादव, रूद्रा इन्टरनेशल पब्लिक स्कूल से प्राचार्या डा. शिवानी सिंह आदि मुख्यतः मौजूद रहें।

Related posts

एसडीएम ने किया रोहटा के तालाबो का निरीक्षण

Mrtdarpan@gmail.com

नगर आयुक्त ने किया निरीक्षण नाला सफाई और निर्माण कार्य को लेकर दिए निर्देश

जेसीआई ने घोषित की उत्तर प्रदेश सलाहकार समिति

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News