मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

वेद इंटरनेशनल स्कूल के तीन दिवसीय खेलोत्सव का भव्य आग़ाज

मेरठ दर्पण- वेद इंटरनेशनल स्कूल सिवाया के 11 वें तीन दिवसीय वार्षिक खेलोत्सव का भव्य मार्च पास्ट के साथ शानदार आगाज हुआ. खेलोत्सव की मुख्य अतिथि अंकिता प्रिया ;वरिष्ठ प्रबंधक बैंक ऑफ महाराष्ट्र ;शाखा.मोदीपुरम की उपस्थिति में और ऑवर आल चैंपियन . 2019 के आर्यन सिवाच ने मार्च पास्ट का नेतृत्व करते हुए खेल मशाल स्थापित की. इसके साथ ही स्कूल प्रधानाचार्या श्रीमती मनोज गुप्ता ने वार्षिक खेलोत्सव के प्रतिभागी चार सदनों के लगभग 600 खिलाडियों को खेल भावना, अनुशासन एवं समयबद्धता के साथ खेलने की शपथ दिलाई.
उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि अंकिता प्रिया ;वरिष्ठ प्रबंधक बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा.मोदीपुरम ने कहा कि आप वेद इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थी है उसका आरंभिक शब्द ही तेजपूर्ण है  अतः यह अपेक्षा की जाती है कि आप बिना कोई शॉट कट तलाशे अपनी मेहनत के बलबूते सफलता अर्जित करेंगे द्य उन्होंने कहा कि तकनीक.युक्त होना तथा आईण् टीण् की बेहतर जानकारी हासिल करना अच्छा हैए किन्तु मोबाइल ए लैपटॉप तथा कंप्यूटर की दुनिया में अनावश्यक खो जाना उचित नहीं द्य अतः शारीरिक सौष्ठव और सर्वांगीण विकास के लिए मैदानी खेलों में भाग लेना चाहिए. जब तक पसीना नहीं बहेगा, मेहनत सार्थक नहीं होगी और सफलता भी नहीं मिलेगी द्य इसके साथ ही उन्होंने खिलाडियों से कहा कि जितना खेलोगे उतना ही शरीर व मस्तिष्क स्वस्थ रहेगा द्य खेलने से सद्भाव और सहयोग की भावना बढ़ती है द्य उन्होंने कहा कि मेहनतकश ही सफलता अर्जित करते है और सफलता के पीछे खेलभावना और एकाग्रता निहित होती है द्यउन्होंने वार्षिक खेलोत्सव के लिए सभी को शुभकामनाएँ दी.
उद्घाटन सत्र के आरम्भ में विद्यालय के चेयरमैन अजीत कुमार ने पुष्प गुच्छ भेंट कर मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों का अभिनन्दन व सत्कार किया तथा विद्यालय की खेल प्रगति आख्या प्रस्तुत की  अतिथियों का स्वागत करने वालों मेंए निदेशक प्रशासन सलीम जी ए प्रधानाचार्या श्रीमती मनोज गुप्ता ए खेल प्रशिक्षक अंकित बालियान ए मीना चौहान व रमा शामिल रहे. इसके उपरांत स्कूल चेयरमैन अजीत कुमार ने कहा कि विद्यालय का यह सफलतम आयोजन है द्य उन्होंने इसके लिए बधाई दी द्य उन्होंने कहा कि खिलाड़ी नहीं. बल्कि उसका खेल बोलता है द्य उन्होंने बच्चों को नशे व अन्य बुराइयों से दूर रहने को प्रेरित किया तथा उन्हें अनुशासन ए कड़ी मेहनत तथा खेल भावना से खेलने के लिए आह्वान किया.
इसके उपरांत विद्यालय निदेशक प्रशासन सलीम जी ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जीतने वालों को तो उत्साहित होना ही चाहिए साथ ही जो विजेता नहीं बने उन्हें अपना संयम कायम करते हुए मेहनत दोगुनी कर देनी चाहिए ए निश्चित रूप से वह अगली बार जीतने वालों की कगार में शामिल होंगे.
इसके उपरांत विद्यालय की कक्षा नर्सरी से यूकेजी  तक के बाल कलाकारों ने ष्इत्ती सी हँसीष् ए कक्षा तीन व चार के बच्चों ने ष्जूबी.डूबीष् तथा ष्अर्रैंज दा बॉक्सष् ए कक्षा आठ व नौ के बच्चों ने ष्वखरा स्वैगष् नामक गीत पर धमाकेदार प्रस्तुति के साथ ही अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मोहक शुरुआत दी तथा हरियाणवी ए राजस्थानी ए पंजाबी गिद्दा तथा वेस्टर्न डांस ने सबका मन मोह लिया द्य इसके साथ ही लतिका और सविता के कुशल नेतृत्व में बच्चों ने पीण्टीण् और ड्रिल में अपनी प्रतिभा को उजागर करते हुए तालियाँ बटोरी तथा लोकेश रंजन के संयोजन में बच्चों ने ष्फ्यूज़न मेशअपष् और ष्आशाएँष् नामक गीत पर अपनी लय और ताल से संगीत की ऊंचाइयों को छुआ.
मंच संचालन सागर कन्नौजिया ए प्रिया तोमर ने संयुक्त रूप से किया तथा स्कोर बोर्ड शुभम् व लतिका ने संभाला  कार्यक्रम को सफल बनाने में साक्षी, दीपिका शर्मा, वैशाली अरोरा, मीनू शर्मा, नीति चौधरी, नरेश मालिक, रीना चौधरी, पायल एबट, राधिका शर्मा, पारुल चौधरी, दीपा चौधरी, आँचल, कनिका, इशिका अहलावत, मीना कुमारी, शिखा बाली, सचिन शर्मा, कपिल राणा आदि का भरपूर सहयोग रहा द्य
अंत में विद्यालय की संस्थापिका संतोष देवी ए चेयरमैन अजीत कुमार ए चेयरपर्सन बेबी विहान, निदेशक प्रशासन सलीम जी, विद्यालय के सांस्कृतिक समन्यवयक प्रमेन्द्र सागर, प्रधानाचार्या श्रीमती मनोज गुप्ता व अनंत विहान ने सभी अतिथियों व अभिभावकों का तहे दिल से आभार व्यक्त किया

Related posts

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में नारीशक्ति समारोह का आयोजन

संत रविदास जयंती पर अनेक कार्यक्रम

Ankit Gupta

मेरठ कोरोना अपडेट

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News