मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठशिक्षा

10 हजार अभ्यर्थियों ने दी एनईईटी की परीक्षा

मेरठ। राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) आज जिले के 19 केंद्रों में आयोजित की गई। सिटी कोऑर्डिनेटर एमएम राउत के अनुसार ने बताया कि सभी 19 केंद्रों पर कुल 10,649 छात्र नीट में शामिल होने थे। इनमें मेरठ में केवी पब्लिक स्कूल परीक्षितगढ़, दयावती मोदी एकेडमी मोदीपुरम और शांति निकेतन विद्यापीठ मवाना रोड को नया केंद्र बनाया गया था। दोपहर दो से शाम पांच बजे की पाली में होने वाली परीक्षा के लिए सुबह 11 बजे से प्रवेश मिलना शुरू हो गया था। छात्रों को डेढ़ बजे के बाद किसी भी सेंटर में प्रवेश नहीं दिया गया। परीक्षार्थियों को अपने साथ प्रवेश-पत्र, पहचान-पत्र, 50 एमएल सैनिटाइजर और पानी की पारदर्शी बोतल लाने की छूट मिली हुई थी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की नीट के लिए पूरी तैयारी के साथ आज हुई। हर केंद्र पर शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन दिखाई दिया। हर कक्ष में सिर्फ 12 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। दो-दो कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी भी लगाई गई थी। 19 केंद्रों पर करीब 10 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षार्थियों को सुबह 11 बजे से केंद्र में प्रवेश शुरू हो गए। जांच के दौरान उन्हें छुए बिना थर्मल स्क्रिनिंग, प्रवेश-पत्र, पहचान-पत्र और स्वघोषणा पत्र की जांच व हस्ताक्षर सत्यापन की कार्यवाही के बाद ही भीतर जाने दिया गया। डेढ़ बजे के बाद किसी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

केंद्र में प्रवेश से पहले हर परीक्षार्थी को एनटीए की तरफ से नया मास्क दिया गया। जिसे पहनकर ही अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी। हालांकि अभ्यार्थियों को ग्लब्स पहनकर आने और परीक्षा देने की छूट थी। परीक्षक भी ग्लब्स पहनकर ड्यूटी देते नजर आए। परीक्षार्थियों को पैन कक्षा में ही दिया गया। केंद्रों के गेट तक सिर्फ परीक्षार्थी को ही आने की इजाजत रही। उनके परिजनों को गेट से 200 से 100 मीटर दूर रखा गया। वहां भी शारीरिक दूरी का ध्यान रखने के लिए लाउडस्पीकर से घोषणा कराई गई। केंद्र में जूते पहनकर प्रवेश नहीं मिला। सैंडल और हवाई चप्पल पहनकर और लड़कों को हाफ टी-शर्ट या शर्ट, लड़कियों को हाफ स्लीव्स कुर्ती या टॉप के साथ ट्राउजर, लेगिंग्स, लोअर, प्लाजो, सलवार पहनकर आने पर ही प्रवेश दिया गया।

Related posts

शोभित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र एसोचैम की राष्ट्रीय शिक्षा परिषद के अध्यक्ष नियुक्त

Ankit Gupta

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कैंट प्रत्याशी अमित अग्रवाल ने किया रोड शो:

कैंट बोर्ड के सीईओ श्री प्रसाद का ट्रांसफर, नवेंद्र नाथ नए सीईओ

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News