मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

शोभित विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय छात्र इंडक्शन कार्यक्रम की शुरुआत

 

शोभित विश्वविद्यालय मेरठ में विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं के लिए तीन दिवसीय इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की गई। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं को विश्वविद्यालय द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं, उस की उपलब्धियां एवं उसके स्वर्णिम इतिहास के बारे में छात्रों को अवगत कराना था।
कार्यक्रम की शुरुआत में बोलते हुए डीन बायोलॉजिकल साइंस डॉ दिव्या प्रकाश ने छात्रों को डीन स्टूडेंट अफेयर्स के कार्यकलापों के बारे में विस्तृत रूप से छात्रों को अवगत कराया तथा विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों को जो सपोर्ट दिया जाता है उसकी पूरी जानकारी छात्रों को सरल शब्दों के माध्यम से बताया।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के आइक्यूएसी निदेशक डॉ अशोक कुमार गुप्ता जी ने छात्रों को विश्वविद्यालय की 33 साल पुरानी लीगेसी के बारे में अवगत कराया। उन्होंने विश्वविद्यालय को प्राप्त रैंकिंग एवं अवॉर्ड्स की जानकारी भी छात्रों से साझा की। इसके अलावा उन्होंने विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों को नए-नए तरीकों से पढ़ाने के तरीकों को समझाया।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर एपी गर्ग ने छात्रों को सफलता के मूल मंत्र दिए। उन्होंने छात्रों को इंटरव्यू के तरीके तथा कॉर्पोरेट की रिक्वायरमेंट के हिसाब से अपने आप को तैयार करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कम्युनिकेशन स्किल्स पर विशेष जोर दिया।
विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर जयानंद ने छात्रों को प्लेसमेंट एवं हर जरूरी सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इसी अवसर पर डीन स्टूडेंट अफेयर्स प्रो डॉ पूनम देवदत्त ने सेंटर फॉर साइकोलॉजी एवं ह्यूमन बिहेवियर विषय की विशेषताओं के बारे में सभी छात्रों को अवगत कराया। कार्यक्रम के दौरान सभी विभागों के निदेशक एवं हेड एवं समस्त छात्र मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

सोमेन्द्र तोमर ने कोविड टीकाकरण केन्द्र का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

भावी पीढी के लिए करेगा मार्गदर्शक का कार्य- केन्द्रीय मंत्री डा0 संजीव कुमार बालियान

रोहटा के ग्रामीणों ने किया रोहटा ब्लॉक के अधिकारियों का घेराव

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News