मेरठ दर्पण
Breaking News
विशेष

श्रीलंका बिजली दरों में 264% की भारी वृद्धि करेगा, 9 वर्षों में पहली बार

श्रीलंका के राज्य द्वारा संचालित बिजली एकाधिकार सबसे कम खपत करने वाले लोगों के लिए टैरिफ में 264 प्रतिशत की वृद्धि करेगा, इसकी मंगलवार को घोषणा की गई, जबकि उच्च उपयोगकर्ताओं को एक छोटी वृद्धि का सामना करना पड़ेगा।
घाटे में चल रहे सीलोन इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड (सीईबी) ने कहा कि नियामक ने उसे तेज वृद्धि करने की अनुमति दी है, जो बुधवार से नौ वर्षों में पहली बार हुआ है, ताकि इसके संचित नुकसान के 616 मिलियन डॉलर के हिस्से की भरपाई की जा सके।

अधिकारियों ने कहा कि सीईबी ने 800 प्रतिशत से अधिक की बड़ी टैरिफ वृद्धि के लिए कहा था, लेकिन नियामक ने इसे अधिकतम 264 प्रतिशत कर दिया।

आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, 90 किलोवाट से कम का उपयोग करने वाले 7.8 मिलियन परिवारों में से दो-तिहाई सबसे अधिक वृद्धि से प्रभावित होंगे, जबकि बड़े उपभोक्ता लगभग 80 प्रतिशत अधिक भुगतान करेंगे।
वर्तमान में 2.50 रुपये प्रति यूनिट चार्ज करने वाले सबसे छोटे उपभोक्ताओं से 8.0 रुपये शुल्क लिया जाएगा। बड़े उपभोक्ताओं को 45 रुपये प्रति यूनिट चार्ज करने पर 75 रुपये ($0.20) देने होंगे।

भोजन, ईंधन और दवा जैसे अपने सबसे आवश्यक आयातों को वित्तपोषित करने के लिए विदेशी मुद्रा भंडार से बाहर निकलने के बाद श्रीलंका अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।

Related posts

गर्मी में हुआ बुरा हाल, नींबू के बाद छास के भाव में भी वृद्धि

Ankit Gupta

LensKart ने नए फंडिंग राउंड में 100 मिलियन जुटाए, जानिए फंडिंग रिपोर्ट!

Ankit Gupta

उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी, कानपुर में हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक से एक दिन में 25 मौते

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News