मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठस्वास्थ्य

कोविड के संदिग्ध मरीजों की सूचना प्रत्येक दिन जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं निजी हॉस्पिटल –आयुक्त

शासन द्वारा कोविड के संदर्भ में जारी निर्धारित प्रोटोकॉल का गंभीरता व संवेदनशीलता से पालन करें सभी निजी अस्पताल– अनीता सी मेश्राम

मेरठ-कोविड-19 की रोकथाम के लिए निजी चिकित्सालयों की सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित करने के संबंध में मेरठ में संचालित प्राइवेट हॉस्पिटल प्रबंधकों के साथ कार्यालय आयुक्त सभागार में आयोजित की बैठक की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने कहा कि कोरोना की रोकथाम में निजी अस्पताल अपना सहयोग दें तथा शासन द्वारा जारी प्रोटोकॉल का पालन करें व संदिग्ध कोरोना मरीजों के संदर्भ में प्रत्येक दिन सूचना जिला प्रशासन व मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को दें

आयुक्त, मेरठ मंडल ने कहा कि कोरोना की रोकथाम और मरीजों को बेहतर उपचार प्रदान करने के लिए सभी निजी अस्पतालों और प्रशासन के मध्य समन्वय को और सुदृढ़ किए जाने की आवश्यकता है। उनके द्वारा कोविड मरीजों के प्रबंधन को बेहतर बनाए जाने के लिए सभी निजी हॉस्पिटल संचालकों से विस्तृत चर्चा एवं सुझाव प्राप्त करते हुए उनसे सर्विलांस गतिविधियों में अपेक्षित सहयोग निरंतर एवं सक्रिय रुप से प्रदान करने के लिए कहा गया।

आयुक्त ने कहा कि कोराना से होने वाली मृत्यु को रोकने के लिए यह बहुत जरूरी है कि मरीज में संक्रमण की जल्द से जल्द पहचान हो और उसे आइसोलेट करते हुए समय से इलाज मुहैया कराया जाए, अतः सभी निजी हॉस्पिटल संचालकों से अपेक्षा की गई कि उनके यहां आने वाले मरीजों में कोविड के संदिग्ध मरीजों से संबंधित रिपोर्टिंग प्रतिदिन नियमित रूप से की जाए, ताकि नियम के अनुसार उसकी तत्काल जांच कराते हुए आवश्यक देखभाल की जा सके।
उन्होंने कहा कि इसके लिए पूर्व में सभी हॉस्पिटल को निर्देश भेजे जा चुके हैं, उन निर्देशों को पुन: प्रसारित करते हुए अपेक्षा की गई कि सभी प्राइवेट हॉस्पिटल संचालक शासन/प्रशासन के निर्देशों का पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ पालन करें, ताकि इस महामारी पर जल्द काबू पाया जा सके। रोगियों के प्रबंधन के संबंध में जो नियम/प्रोटोकॉल हैं, उनका सभी डॉक्टर, स्टाफ कड़ाई से पालन करें, इसमें किसी स्तर पर कोई लापरवाही ना होने पाए।

आयुक्त द्वारा मेरठ में कोविड मरीजों की चिकित्सा सेवाओं को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए सभी हॉस्पिटल संचालकों से अपेक्षा की गई कि डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में संचालन हेतु इच्छुक हॉस्पिटल मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।
आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए प्रत्येक हॉस्पिटल, चिकित्सक व स्टाफ की भूमिका महत्वपूर्ण है, अत: सभी हॉस्पिटलस द्वारा प्रशासन के साथ समन्वय रखते हुए चिकित्सीय सेवाओं का संचालन किया जाए।

बैठक में मुख्य रूप से मुख्य चिकित्सा अधिकारी मेरठ डॉक्टर राजकुमार, अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, सर्विलांस अधिकारी डॉ अशोक तालियान, अध्यक्ष मेरठ नर्सिंग होम एसोसिएशन डॉ अंबेश पंवार के अतिरिक्त आईएमए मेरठ, लोकप्रिय हॉस्पिटल, आनंद हॉस्पिटल, न्यूट्रिमा हॉस्पिटल, संतोष हॉस्पिटल, कैलाशी हॉस्पिटल, धन्वंतरी हॉस्पिटल, अजय हॉस्पिटल, आर्यव्रत हॉस्पिटल, दिव्य ज्योति हॉस्पिटल, आईआईएमटी लाइफ लाइन हॉस्पिटल इत्यादि के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

 

Related posts

मेरठ कैन्ट टोल बूथ हटने पर कैंट विधायक का किया आभार व्यक्त

शोभित विश्विद्यालय मेरठ में संविधान दिवस का आयोजन

यू.पी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की मासिक बैठक सर्किट हाउस में संपन्न

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News