मेरठ दर्पण
Breaking News
राष्ट्रीय

भारती एक्‍सा लाइफ ने विद्या बालन के साथ एक नया एकीकृत कैम्‍पेन और सोनिक ब्राण्‍ड आइडेंटिटी को पेश किया

मुंबई/ नई दिल्‍ली, 8 अगस्‍त, 2022: भारती एक्‍सा लाइफ, भारत के प्रमुख व्‍यवसाय समूहों में से एक, भारती एंटरप्राइजेज और दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक एक्‍सा के बीच संयुक्‍त उपक्रम, ने आज अपने ब्राण्‍ड के #DoTheSmartThing प्रस्‍ताव के तहत एक एकीकृत कैम्‍पेन को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। एल एंड के सातची एंड सातची द्वारा परिकल्पित और ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर विद्या बालन के साथ यह मल्‍टीमीडिया कैम्‍पेन बीमा को आसान बनाने और भारतीयों को सही बीमा कवर चुनते समय मूल्‍य, उत्‍पादों एवं सेवाओं के मामले में ज्‍यादा स्‍मार्टर विकल्‍प प्रदान करने की कोशिश करेगा। यह कैम्‍पेन टेलीविजन, डिजिटल और सोशल मीडिया सहित कई माध्‍यमों पर दर्शकों के साथ जुड़ाव बनाएगा। भारती एक्‍सा लाइफ ने नये एकीकृत कैम्‍पेन के लॉन्‍च के साथ अपनी नई सोनिक आइडेंटिटी भी पेश की है, जो भविष्‍य के लिये तैयार होने की इसकी विशेषता दिखाती है।

पिछले साल भारती एक्‍सा लाइफ ने अपना नया उद्देश्‍य- ‘एक पेचीदा दुनिया में हम बीमा को आसान बनाते हैं’, पेश किया था। नया कैम्‍पेन इस पर केन्द्रित है कि कंपनी कैसे अपने उद्देश्‍य पर खरी है और #DoTheSmartThing में ग्राहकों की मदद करती है। इसे कई भाषाओं में तैयार किया गया है और यह हिंग्लिश, मराठी, बंगाली, तमिल, तेलुगू, कन्‍नड़ और उडि़या में कंटेन्‍ट के माध्‍यम से दर्शकों से जुड़ाव बनाएगा।

ब्राण्‍ड की सोनिक आइडेंटिटी ट्यून इसकी पहचान तथा विशेषताएं दिखाती है और इसके व्‍यक्तित्‍व का विस्‍तार करती है। यह ट्यून ग्राहकों, कर्मचारियों, भागीदारों, आदि समेत साझीदारों के सभी वर्गों को सुनने का एक खास अनुभव देने के लिये बनाई गई है और उनके बीच भारती एक्‍सा लाइफ की याद को ताजा करती है। इस सोनिक आइडेंटिटी का इस्‍तेमाल ब्राण्‍ड की सभी संपत्तियों, ट्रांजेक्‍शंस, कस्‍टमर कॉलर ट्यूंस, रिंगटोन्‍स, आदि में होगा।

इस कैम्‍पेन की शुरूआत 4 टेलीविजन विज्ञापनों के लॉन्‍च से होती है, जिनका निर्देशन राजेश साथी ने किया है और हर फिल्‍म कंपनी की अनूठी पेशकशों और सेवाओं पर केन्द्रित है। कैम्‍पेन का नेरेटिव भारती एक्‍सा लाइफ के उद्देश्‍य कथन से आता है। यह उपभोक्‍ता की जानकारी और जीवन के हर पहलू में तुरंत समाधान, पहुँच में आसानी और सुविधा चाहने वाले ग्राहकों के बढ़ते चलन को दिखाता है। यह वित्‍तीय ब्राण्‍ड्स और बीमा के मामले में उनकी पसंद भी दिखाता है। इस चलन को समझते हुए भारती एक्‍सा लाइफ ने ऐसे समाधानों को अपनाया एवं तैयार किया है जोकि उपभोक्‍ता की उभरती अपेक्षाओं को पूरा कर सकें। कंपनी ने आज की पीढ़ी के लिये अभिनव उत्‍पादों तथा सेवाओं का विकास किया है।

बीमा पॉलिसीज को पारंपरिक रूप से बहुत ज्‍यादा दस्‍तावेजों से जोड़कर देखा जाता रहा है और पॉलिसी डिटेल्‍स को खोजना अक्‍सर थकाऊ हो सकता है। इससे बचने के लिये कंपनी ने इंडस्‍ट्री का पहला क्‍यूआर कोड-आधारित कार्ड लॉन्‍च किया है, जो पॉलिसी के महत्‍वपूर्ण डिटेल्‍स के साथ पॉलिसी समरी देता है। इसे थोड़े मजाकिया अंदाज में समझाने वाले एक विज्ञापन में मुख्‍य नायक अपने लिविंग रूम में बिखरे कागजों और डब्‍बों में कुछ खोजबीन कर रहा होता है। तभी विद्या बालन कमरे में आती हैं और उन्‍हें पता चलता है कि वह बीमा पॉलिसी के कागजात ढूंढ रहा है। विद्या उसे भारती एक्‍सा लाइफ इंश्‍योरेन्‍स की क्‍यूआर कोड-आधारित आसान पॉलिसी समरी के बारे में बताती हैं, जिसके द्वारा परेशानी के बिना बीमा पॉलिसी की समरी तक पहुँचा जा सकता है और जो हर समय, कहीं भी उपलब्‍ध रहती है। इस प्रकार हमें पता चलता है कि कंपनी कैसे कागज-रहित तरीके से जीवन बीमा के स्‍वामित्‍व और समझ को आसान बनाती है।

दूसरे टीवी विज्ञापन कंपनी की पेशकशों पर रोशनी डालते हैं, जिसमें 24X7 व्‍हाट्सऐप सपोर्ट, नॉन-अर्ली क्‍लैम्‍स के लिये सभी दस्‍तावेज मिलने के बाद एक दिन में दावे का निपटान* और गारंटीड वेल्‍थ प्रो प्‍लान शामिल हैं।

कैम्‍पेन और सोनिक आइडेंटिटी के लॉन्‍च पर अपनी बात रखते हुए, भारती एक्‍सा लाइफ के सीईओ श्री पराग राजा ने कहा, “हम नई म्‍यूजिकल ब्राण्‍ड आइडेंटिटी के साथ इस कैम्‍पेन की शुरूआत करके और अपने एकीकृत ब्राण्‍ड कैम्‍पेन को पेश करके बेहद उत्‍साहित हैं। हमारा मानना है कि बीमा को आसान बनाने से देश में इसकी पहुँच बढ़ेगी। हमारा कैम्‍पेन इस पर रोशनी डालता है कि हम कैसे सुविधाजनक समाधान देकर ज्‍यादा स्‍मार्टर फैसले लेने में ग्राहकों की मदद करते हैं। पिछले दो वर्षों में डिजिटलाइजेशन के गति पकड़ने से परेशानी से मुक्‍त समाधान देने की आवश्‍यकता का अनुभव हुआ है। एक विज्ञापन दिखाता है कि हमने कैसे इंडस्‍ट्री का पहला, क्‍यूआर कोड-आधारित स्‍मार्ट कार्ड पेश किया है, जो न केवल ग्राहकों, बल्कि एक कंपनी के तौर पर हमारे लिये भी एक नई खोज है। इस कैम्‍पेन के लिये विद्या का साथ पाकर हम रोमांचित हैं और हम विभिन्‍न टचपॉइंट्स पर ब्राण्‍ड की रणनीतिक पहलों के माध्‍यम से ग्राहकों के साथ अपने जुड़ाव को मजबूती देना जारी रखेंगे।”

कैम्‍पेन और नई सोनिक आइडेंटिटी के बारे में भारती एक्‍सा लाइफ की मार्केटिंग हेड सुश्री गीतांजलि कोठारी ने कहा, “भारती एक्‍सा लाइफ ग्राहकों के लिये जीवन बीमा को आसान बनाने और ज्‍यादा चतुराई भरे वित्‍तीय निर्णयों का समर्थन करने के लिए समर्पित है। यह इंटीग्रेटेड कैम्‍पेन रचनात्‍मक तरीके से हमारे नए-नए समाधान दिखाता है, जो हमारे ब्राण्‍ड का वादा निभाने में हमारी मदद करते हैं। इसमें बीमा से जुड़ीं ग्राहक की प्रमुख चुनौतियों और जरूरतों को दिखाया गया है और फिर हमारी वह पेशकशें बताई गई हैं, जो चुनौतियों को दूर करती हैं और जरूरतों को पूरा करती हैं। विज्ञापनों के नेरेटिव और कैम्‍पेन की कल्‍पना को विद्या ने साकार किया है। विचित्र और हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में यह कैम्‍पेन बताता है कि हमारा ब्राण्‍ड किस तरह से भविष्‍य के लिये तैयार है। इस कैम्‍पेन और नई सिग्‍नैचर ट्यून के माध्‍यम से हम अपने ब्राण्‍ड की गूंज को बढ़ाना चाहते हैं।‘’

इस कैम्‍पेन की परिकल्‍पना पर अपनी बात रखते हुए, एल एंड के सातची, एंड सातची के जॉइंट एनसीडी श्री कार्तिक स्‍मेटासेक ने कहा, “भारती एक्‍सा लाइफ का नया सिद्धांत- ‘डू द स्‍मार्ट थिंग’, ब्राण्‍ड के ग्राहकों को अपनी बीमा सम्‍बंधी पसंद की समीक्षा करने के लिये प्रेरित करता है। और नवाचारों को एक तेजतर्रार और प्रासंगिक तरीके से पेश करने के लिये स्‍मार्टनेस का प्रतीक मानी जाने वालीं विद्या बालन से बेहतर कौन हो सकता था। इस कैम्‍पेन में ब्राण्‍ड की नई सोनिक आइडेंटिटी भी है। टेम्‍पो के बिना एक आशावादी सिग्‍नैचर ट्यून ब्राण्‍ड को अपनी कैटेगरी से अलग करती है।”

टेलीविजन विज्ञापन का लिंक-

Related posts

जम्मू-कश्मीर के चार पूर्व मुख्यमंत्रियों को मिली सुरक्षा एक बार फिर घटा दी गई

Ankit Gupta

टॉप न्यूज़- सुबह 7:30 बजे तक की बड़ी ख़बरें.

Ankit Gupta

एसबीआई ने प्रतिबंध के डर से रूसी संस्थाओं से लेनदेन रोका, बैंकों, बंदरगाहों और जहाजों से नहीं होगा कोई लेनदेन

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News