मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

रोहित शर्मा बने सिक्सर किंग,एशिया में सबसे आगे, विश्व में केवल एक बल्लेबाज़ आगे

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने शनिवार रात वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। 16 गेंदो पर 33 रन ठोककर हिटमैन ने टीम की जीत की नींव रखी, जिसके दम पर भारत ने 59 रन से जीत दर्ज की थी। रोहित ने इस मैच में कुल तीन छक्‍के लगाए। इसके साथ ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज शाहिद अफरीदी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्‍के लगाने के मामले में एशिया के नंबर-1 बल्‍लेबाज बन गए हैं।

रोहित के नाम अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कुल 477 छक्‍के हो गए हैं। अफरीदी के नाम 476 छक्‍के थे। हिटमैन ने टी20 अंतरराष्‍ट्रीय में 163, वनडे में 250 और टेस्‍ट में 64 छक्‍के लगाए हैं। इस फेहरिस्‍त में सबसे आगे वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल हैं,जिन्‍होंने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 553 छक्‍के लगाए हैं।

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया। शर्मा ने शनिवार को टी20 अंतराष्‍ट्रीय में बतौर सलामी बल्‍लेबाज अपने तीन हजार रन पूरे कर लिए हैं। इस मामले में वो दूसरे स्‍थान पर हैं। न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्‍टिल ही टी20 में 3119 रन के साथ पहले स्‍थान पर हैं। टी20 अंतरराष्‍ट्रीय करियर में हिटमैन के नाम 3,487 रन हैं।

Related posts

बागपत -धनौरा सिल्वरनगर के इंटरनेशनल शूटर विपिन राणा ने जीते तीन पदक

Ankit Gupta

’’राष्ट्रीय खेल दिस पर वेंक्टेश्वरा में ’’महिला हॉकी टूर्नामेन्ट-2020 का शानदार आयोजन’’

मेरठ वारियर्स ने कारपोरेट क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में शानदार जीत दर्ज की

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News