मेरठ दर्पण
Breaking News
अंतराष्टीय

यूक्रेन ने परमाणु संयंत्र को नुकसान के बाद रूसी “आतंक” की निंदा की

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने शनिवार को रूस पर “आतंक के लिए” ज़ापोरिज़्ज़िया परमाणु ऊर्जा संयंत्र का उपयोग करने का आरोप लगाया, जब सुविधा के संचालक ने साइट पर बड़ी क्षति की सूचना दी।
देश के दक्षिण में ज़ापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र के संचालक एनरगोएटम ने शनिवार को कहा कि सैन्य हमलों से सुविधा के कुछ हिस्सों को “गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त” किया गया था और इसके एक रिएक्टर को बंद करने के लिए मजबूर किया गया था।

टेलीग्राम संदेश सेवा पर Energoatom ने कहा कि शुक्रवार की हड़ताल ने नाइट्रोजन और ऑक्सीजन युक्त एक स्टेशन और एक सहायक इमारत को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

जैसा कि यूक्रेन के पूर्व और दक्षिण में शत्रुता बढ़ गई थी, रूस के कब्जे वाले खेरसॉन क्षेत्र में मास्को समर्थक अधिकारियों ने एक वरिष्ठ अधिकारी की हत्या की सूचना दी।

और एमनेस्टी इंटरनेशनल के यूक्रेन कार्यालय के प्रमुख ने घोषणा की कि उन्होंने एक विवादास्पद रिपोर्ट के समूह के प्रकाशन पर संगठन से इस्तीफा दे दिया है जिसमें देश की सेना पर नागरिकों को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया है।

कीव और मास्को ने यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा परिसर ज़ापोरिज़्ज़िया संयंत्र पर हुए हमलों के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है।

Related posts

गेहूं के बाद खड़ा हो सकता है चावल का संकट, बारिश में कमी से कम हुई धान की बुआई!

Ankit Gupta

यूक्रेन छोड़ दे भारतीय नागरिक- भारतीय दूतावास

Ankit Gupta

बेलारूस में रूस और यूक्रेन की बातचीत खत्म

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News