मेरठ दर्पण
Breaking News
राजनीति

कांग्रेस का हल्लाबोल : काले लिबास में विरोध-प्रदर्शन करने वाले राहुल और प्रियंका गांधी हिरासत में: पढ़ें 10 बातें

बेतहाशा बढ़ चुकी महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ कांग्रेस आज देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता राष्ट्रपति भवन तक मार्च के लिए निकले लेकिन उन्हें रास्ते में रोक दिया गया. राहुल गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. कांग्रेस सांसदों ने महंगाई और बेरोज़गारी पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए संसद से राष्ट्रपति भवन तक जाने के लिए मार्च निकाला. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी मार्च में शामिल हुए, हालांकि मार्च को विजय चौक पर रोक दिया गया और सांसद वहीं धरने पर बैठ गए. इसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया.
  2. बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस सांसदों ने आज संसद में काले रंग के कपड़े पहनकर वेल में नारेबाजी की. राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई, क्योंकि कांग्रेस सदस्यों ने सरकार द्वारा जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग पर हंगामा किया.
  3. पार्टी ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य और वरिष्ठ नेता “पीएम हाउस घेराव” में हिस्सा लेंगे, जबकि लोकसभा और राज्यसभा सांसद संसद से “चलो राष्ट्रपति भवन” में हिस्सा लेंगे.
  4. प्रशासन ने कांग्रेस के मार्च से पहले दिल्ली के कुछ हिस्सों में बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी है. प्रतिबंधों का हवाला देते हुए दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है.
  5. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी ने संसद में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ पार्टी सांसदों के विरोध का नेतृत्व किया.
  6. कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि हम लोग राष्ट्रपति भवन जाने के लिए मार्च करने की कोशिश कर रहें हैं लेकिन पुलिस ने IPC की धारा 144 का हवाला देते हुए रोक दिया है. हम सारे सांसद गिरफ़्तारी देंगे. हम जनता को बेरोज़ागारी और महंगाई से राहत दिलाकर रहेंगे.
  7. महंगाई और बेरोजगारी पर देशव्यापी हल्लाबोल शुरू करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा दौर में हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत ने लगभग एक सदी पहले जो कुछ भी ईंट-पत्थरों से बनाया था, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी तानाशाही विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर शातिर हमला किया जाता है, उन्हें जेल में डाल दिया जाता है, उन्हें गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है.
  8. कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महंगाई हद से ज़्यादा बढ़ गई है, सरकार को कुछ करना पड़ेगा. हम इसके लिए ही आंदोलन कर रहे हैं.
  9. कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि यह बात स्पष्ट है कि इस देश की जनता पर जो प्रहार हो रहे हैं, उसके लिए हम लड़ रहे हैं. ये लड़ाई लंबी है और हम लड़ते रहेंगे. बेरोजगारी और महंगाई हमारा मुद्दा है.
  10. कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि अडानी दुनिया का सबसे अमीर (इंसान) होता जा रहा है और देश गरीब होता जा रहा है. उनको (सरकार को) सद्बुद्धि आ जाए इसलिए काले कपड़े पहनकर आया हूं. सरकार संसद में चर्चा कराए इसलिए राष्ट्रपति के पास जा रहे हैं.

Related posts

आज देश का 75वां बजट, 43 करोड़ से ज्यादा मध्यम वर्ग को बजट से सबसे ज्यादा उम्मीदें

cradmin

बी एल संतोष आज होंगे लखनऊ में मौजूद, शुरू करेंगे बड़े चुनाव की तैयारी

Ankit Gupta

सोमेन्द्र तोमर ने हमारी विचारधारा पर कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News