मेरठ दर्पण
Breaking News
अपराध

NIA ने श्रीलंका के आतंकवादी संगठन लिट्टे पर किया मुकदमा दर्ज, तमिलनाडु में हिंसा की साजिश का है आरोप

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने तमिलनाडु (Tamilnadu) में श्रीलंका (Srilanka) के आतंकवादी संगठन लिट्टे की तर्ज पर संगठन बनाने और तमिलनाडु में हिंसा की साजिश के मामले में मुकदमा दर्ज किया. इस मामले में तमिलनाडु पुलिस (Tamilnadu police) ने सलेम जिले से दो युवकों को गिरफ्तार किया था.

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के एक आला अधिकारी ने बताया कि इस मामले में तमिलनाडु की सलीम जिले की थाना ओमलूर पुलिस ने 19 मई 2022 को विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत एक मुकदमा दर्ज किया था. इस मुकदमे के तहत दो आरोपियों नवीन पुत्र मुथु निवासी सलीम और संजय प्रकाश पुत्र जयकमार  निवासी सलीम को गिरफ्तार किया गया था. यह दोनों एक मोटरसाइकिल से जा रहे थे संदेह होने के कारण पुलिस ने इनकी मोटरसाइकिल को रोका. तलाशी के दौरान इन लोगों के पास से दो पिस्टल गन पाउडर आदि बरामद हुए थे.

टीम में लोगों को भर्ती करने की कोशिश

इन दोनों से जब पूछताछ की गई कि इन लोगों ने यह सामान अपने पास क्यों रखा हुआ है तो पता चला कि यह दोनों श्रीलंका के आतंकवादी संगठन लिट्टे से प्रभावित हैं. इनका इरादा लिट्टे की तर्ज पर तमिलनाडु में एक आतंकवादी संगठन बनाना था और उसी की तर्ज पर तमिलनाडु में हिंसा करना था. जांच के दौरान यह भी पता चला यह लोग श्रीलंका के भी कुछ लोगों के संपर्क में थे. साथ ही यह लोग अपने माध्यमों से अपनी टीम में लोगों को भर्ती करने की कोशिश कर रहे थे.

NIA ने किया मुकदमा दर्ज

केंद्र सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले को जांच के लिए 22 जुलाई 2022 को एनआईए की जांच के लिए ट्रांसफर कर दिया. अब नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है. मैं यह जानना चाहता है कि इन दोनों के संपर्क में कौन-कन लोग थे और यह किन बाहरी लोगों के संपर्क में थे मामले की जांच जारी है.

Related posts

पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, दो बदमाश घायल।

डॉक्टर की लापरवाही से दो की मौत

परिवार को अब मिलेगा न्याय: नीतीश कुमार

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News