मेरठ दर्पण
Breaking News
स्वास्थ्य

रोटियां परोसते समय न करे ये गलतिया, माँ लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

कई बार जीवन में गृह-क्लेश और आर्थिक समस्याओं का कारण आपके ग्रह दोष और अनजाने में की जाने वाली छोटी-छोटी गलतियां भी हो सकती हैं। वहीं आपने देखा होगा कि घर के बड़े-बुजुर्ग खाना परोसते समय कुछ बातों का ध्यान रखने की सलाह देते हैं। ज्योतिष अनुसार माना जाता है कि रोटी परोसते समय की जाने वाली गलतियां परिवार वालों की सेहत और आपसी रिश्तों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं। रोटी परोसते समय कौन-कौन सी बातों का ध्यान रखना जरूरी माना गया है।

  1. यदि घर के किसी सदस्य की प्लेट में पहली रोटी खत्म हो जाए तो दूसरी रोटी कभी हाथ में लेकर नहीं जानी चाहिए। रोटी को हमेशा किसी प्लेट में रखकर लेकर जाएं और फिर थाली में सर्व करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हाथ में लेकर रोटी परोसने से परिवार के लोगों में आपसी मनमुटाव पैदा हो सकता है।
  2. अक्सर आपने घर के बड़े-बुजुर्गों को यह कहते सुना होगा कि थाली में कभी भी एक साथ तीन रोटियां नहीं परोसनी चाहिएं। मान्यता है कि थाली में एक साथ तीन रोटी रखकर खाने से कुंडली में ग्रहों की स्थिति कमजोर होती है और इसका प्रभाव घर की सुख-शांति पर भी पड़ता है।

3. आपने बहुत से लोगों को देखा होगा कि वह रात को रोटी बनाने के बाद आटा बच जाता है तो उसे फ्रिज में उठाकर रख देते हैं, लेकिन वास्तु की दृष्टि से इसे गलत माना जाता है।                  मान्यता है कि बासे आटे की रोटियां बनाने से उसे खाने वाले के जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है।

Related posts

मेरठ में आज हुई दो कोरोना मरीजो की मौत,184 नए मरीज मिले देखे मरीजो की सूची

आंखों को खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए करें ये 3 उपाय

Ankit Gupta

सर्दियों में रूखे होठों से हैं परेशान, इन उपायों से मिलेंगे अद्भुत लाभ

cradmin

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News