मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

व्यापारियों की समस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जायेगा-अपर जिलाधिकारी नगर

विकास भवन सभागार में संपन्न हुयी व्यापार बंधु की बैठक

जिलाधिकारी  दीपक मीणा के निर्देशानुसार आज विकास भवन सभागार में अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह की अध्यक्षता में व्यापार बंधु की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पूर्व में व्यापारियों द्वारा उठाए गए प्रकरणों पर की गई कार्रवाई के संबंध में अवगत होते हुए लंबित प्रकरणों का संज्ञान लेते हुए अपर जिलाधिकारी नगर द्वारा संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि व्यापारियों से संबंधित लंबित प्रकरण का प्राथमिकता पर संज्ञान लेते हुए प्रभावी कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होने कहा कि व्यापारियों की समस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जायेगा।

बैठक मे जिलाध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल मेरठ  विष्णु दत्त पाराशर सहित अन्य व्यापार बंधुओं द्वारा व्यापारिक प्रतिष्ठानों के आसपास नालों की साफ-सफाई, नाले का निर्माण, इस्तेमाल न होने वाले बिजली के खंभों को हटाए जाने, जलभराव, शौचालयों की साफ-सफाई, अवैध निर्माण, सडक निर्माण तथा संज्ञान में लाये गये स्थानों पर नए शौचालय का निर्माण, माॅडल पार्क बनाने जैसी समस्याएं उठाये जाने पर अपर जिलाधिकारी नगर द्वारा नगर निगम मेरठ एवं संबंधित अन्य विभागीय अधिकारियों को समस्याओं का संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए।

सोहराब गेट के पास मीट के दुकानदार दुकान के बाहर मीट टांगते है जिससे आस पडोस के दुकानदार एवं क्षेत्रवासियों को काफी समस्या होती है व्यापारियों द्वारा इस पर रोक लगाने की मांग की गयी जिस पर नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि दुकानदारो को नोटिस भेजा जायेगा तथा दुकानो पर चिक डालने के लिए प्रेरित किया जायेगा। व्यापारियों द्वारा साफ-सफाई की समस्या के संबंध में बताये जाने पर नगर निगम के अधिकारी द्वारा बताया गया कि सफाई अभियान हर जगह चलाया जा रहा है।

सड़क के किनारे अवैध अतिक्रमण किये जाने की समस्या के ंसबंध में बताये जाने पर निर्देशित किया गया कि नगर निगम एवं संबंधित विभाग द्वारा अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाया जाये। सकौती रेलवे फाटक पर अंडरपास निर्माणाधीन होने के कारण रेलवे फाटक बंद होने के संबंध में व्यापारियों को आने जाने में हो रही समस्या के संबंध में रेलवे डिपार्टमेन्ट को निर्देशित किया गया कि वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराए जाने हेतु आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाये।

इस अवसर पर सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन सहित अन्य अधिकारी एवं व्यापार बंधु उपस्थित रहे।

Related posts

मिलेनियम किड्स स्कूल में विश्व स्वास्थ दिवस मनाया 

Ankit Gupta

मेरठ में आज मिले 140 मरीज

मेरठ में सड़क पर दौड़ी बर्निंग कार

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News