मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत जनपद में होगा बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दिवस पर आयोजन-अधीक्षण अभियन्ता विद्युत

 

29 जुलाई को चौ0चरण सिंह वि0वि0 के बृहस्पति भवन व 30 जुलाई को एन0सी0आर0 मेडिकल कॉलिज में होगा कार्यक्रम का आयोजन

 

अधीक्षण अभियंता विद्युत नगरीय वितरण मंडल मेरठ विजय पाल ने बताया कि मेरठ जनपद में भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा आजादी से अब तक ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में विकास एवं भविष्य में प्राप्त होने वाले विकास की संभावनाओं का प्रदर्शन करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश शासन द्वारा प्रदेश के समस्त जनपदों में आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में 25 जुलाई से 30 जुलाई 2022 तक बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दिवस का आयोजन कराया जा रहा है।

उन्होने बताया है कि जनपद मेरठ में शासन के निर्देशों के क्रम में एवं जिलाधिकारी दीपक मीणा के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दिवस पर उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य ऊर्जा/2047 के रूप में आगामी 29 जुलाई को 02.00 बजे चै0 चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के बृहस्पति भवन सभागार व 30 जुलाई को दोपहर 12ः00 बजे से एन0सी0आर0 मेडिकल काॅलिज, लालपुर हापुड़ रोड, मेरठ में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से ऊर्जा क्षेत्र में भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा आजादी से अब तक ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में विकास एवं भविष्य में प्राप्त होने वाली विकास की संभावनाओं का प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आयोजित होने वाले कार्यक्रम में विभाग से संबंधित योजनाओं जैसे सौभाग्य योजना, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, कुसुम योजना, वन नेशन वन ग्रिड उपभोक्ता अधिकार, सोलर रूफ टॉप आदि योजनाओं का प्रदर्शन एवं ग्राम ऊर्जीकरण, विद्युत उत्पादन व पारेषण विषयों पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के लाभार्थियों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन में किए गए उत्तम कार्य के लिए संबंधित कार्मिकों को सम्मानित भी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक आयोजन स्थल पर 200 से 400 लोगों के सम्मिलित होने की व्यवस्था की जाएगी एवं स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम में विद्यार्थियों/लाभार्थी को प्रतिभाग कराया जाएगा तथा विद्यार्थियों को बिजली महोत्सव से संबंधित जानकारी भी आयोजित कार्यक्रम में उपलब्ध कराई जाएगीा। उन्होने बताया कि संपूर्ण कार्यक्रम के लिए प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पिछले 75 वर्षों में राज्य द्वारा ऊर्जा के क्षेत्र में प्राप्त उपलब्धियों को प्रदर्शित करते हुए आगामी 25 वर्षों के लिए रोड मैप पर भी विस्तृत चर्चा की जाएगी।

Related posts

अरुणोदय की बुलंदशहर शाखा ने गरीबों में कंबल वितरण किये

वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी हो रहे हैं संक्रमित तो ये है बड़ा कारण

भारतीय मतदाता संघ का किया विस्तार,युवा मोर्चा में दी गई नई जिम्मेदारियां

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News