मेरठ दर्पण
Breaking News
व्यापार

गौतम अडानी, एशिया के सबसे अमीर, इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स के साथ भारत से परे आंखों का विकास

सबसे अमीर एशियाई टाइकून, गौतम अडानी, बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के साथ भारत के बाहर अपने साम्राज्य की उपस्थिति को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं क्योंकि उन्हें अपने समूह के विकास की गति बढ़ रही है।
अदाणी ने मंगलवार को अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों को एक आभासी संबोधन में कहा, “कई विदेशी सरकारें अब अपने भौगोलिक क्षेत्रों में काम करने और उनके बुनियादी ढांचे के निर्माण में मदद करने के लिए हमसे संपर्क कर रही हैं।” “इसलिए, 2022 में, हमने भारत की सीमाओं से परे व्यापक विस्तार की तलाश की नींव भी रखी।”

अरबपति की वैश्विक महत्वाकांक्षाओं को हाल की सफलताओं से बल मिला है, जिसमें इज़राइल में एक बंदरगाह सौदा जीतना और अपने स्वच्छ ऊर्जा व्यवसाय के लिए TotalEnergies SA सहित विदेशी निवेशकों से निवेश को आकर्षित करना शामिल है। समूह ने हाल ही में स्विस बिल्डिंग-मैटेरियल्स फर्म होल्सिम लिमिटेड के भारतीय परिचालन का अधिग्रहण करके अपने घरेलू बुनियादी ढांचे के पदचिह्न को बढ़ाया, एक ऐसा सौदा जो श्री अदानी को देश का दूसरा सबसे बड़ा सीमेंट निर्माता बनाता है।

श्री अडानी ने महामारी और वैश्विक ऊर्जा संकट से उत्पन्न हालिया चुनौतियों के बावजूद, हरित ऊर्जा में उच्च निवेश में देश और अपने स्वयं के समूह की उपलब्धियों की सराहना की। भारत ने अक्षय ऊर्जा में पूंजी निवेश में मार्च को समाप्त वर्ष में 125% की वृद्धि देखी, श्री अडानी ने कहा, देश की 75% वृद्धिशील बिजली की मांग को समय के साथ स्वच्छ बिजली से पूरा होने की उम्मीद है।

Related posts

मारुति ने शुरू की नई स्कीम, अब किराए पर घर ला सकते है नई कार

Ankit Gupta

वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व पार्षद जगमोहन शाकाल बीजेपी में हुए शामिल

Mrtdarpan@gmail.com

भारत में 5जी लाने में एयरटेल सबसे आगे : सुनील मित्तल

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News