मेरठ दर्पण
Breaking News
राष्ट्रीय

वैश्विक नेताओं ने दी भारत की नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई

चीन, रूस, श्रीलंका, बांग्लादेश और नेपाल के राष्ट्रपतियों सहित कई विश्व नेताओं ने भारत के नए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी है, जिन्होंने सोमवार को पदभार ग्रहण किया और भारत के साथ अपने-अपने देशों के बहुआयामी संबंधों को बढ़ाने के लिए उनके साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की।
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सोमवार को राष्ट्रपति मुर्मू (64) को पदभार ग्रहण करने पर बधाई देते हुए कहा कि वह राजनीतिक आपसी विश्वास बढ़ाने, मतभेदों को ठीक से संभालने और द्विपक्षीय संबंधों को सही रास्ते पर आगे बढ़ाने के लिए उनके साथ काम करने के लिए तैयार हैं।

अप्रैल 2021 के बाद से भारतीय नेतृत्व को अपने पहले संचार में, शी ने बताया कि चीन और भारत एक-दूसरे के महत्वपूर्ण पड़ोसी हैं, और एक स्वस्थ और स्थिर चीन-भारत संबंध दोनों देशों और उनके लोगों के मूलभूत हितों के अनुरूप है। साथ ही इस क्षेत्र और दुनिया भर में शांति, स्थिरता और विकास के लिए अनुकूल है।

अपने बधाई संदेश में, राष्ट्रपति शी ने कहा कि वह चीन-भारत संबंधों को बहुत महत्व देते हैं, और राजनीतिक आपसी विश्वास बढ़ाने, व्यावहारिक सहयोग को गहरा करने, मतभेदों को ठीक से संभालने और द्विपक्षीय संबंधों को सही रास्ते पर आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति मुर्मू के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया।

Related posts

अमित शाह का मैनपुरी, कानपुर और औरैया में सपा-बसपा पर जोरदार हमला, कह दी यह बड़ी बात

Ankit Gupta

भाजपा ने की घोषणा जगदीप धनखड़ होंगे एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

Ankit Gupta

भारती एक्‍सा लाइफ ने विद्या बालन के साथ एक नया एकीकृत कैम्‍पेन और सोनिक ब्राण्‍ड आइडेंटिटी को पेश किया

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News