मेरठ दर्पण
Breaking News
धार्मिक

सोमवार के दिन करे ये उपाय भगवान् शिव की होगी कृपा

हिंदू धर्म में सप्ताह के प्रत्येक दिन किसी ने किसी देवी-देवता को समर्पित है। आज सोमवार का दिन है जो कि देवो के देव महादेव भगवान शिव का दिन है।  सबसे खास बात है कि यह सावन माह का दूसरा सोमवार है और आज के दिन भगवान शिव की अराधना करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।  अगर आप अपने जीवन में कुछ परेशानियों से जूझ रहे हैं तो सोमवार के दिन कुछ विशेष उपाय अपनाने से आपको लाभ मिलेगा।

  1. अगर आप धन-संपति प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर अक्षत यानि चावल अवश्य चढ़ाएं। इससे आपको लाभ मिलेगा।
  2. यदि लंबे समय से आप अपने जीवन में कुछ परेशानियों से जूझ रहे हैं तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर जौं चढ़ाने से लाभ मिलेगा। कहते हैं कि शिवलिंग पर सोमवार के दिन जौं चढ़ाने से सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती है।
  3. संतान प्राप्ति के लिए भी सोमवार के दिन विशेष उपाय करने से लाभ मिलता है। सोमवार के दिन शिवलिंग पर गेंहू चढ़ाएं इससे आपको संतान की प्राप्ति होगी।
  4. घर में सुख-शांति और समृद्धि के लिए के लिए भी सोमवार का विशेष है। इसके लिए सोमवार के दिन शिवलिंग का जलाभिषेक करें और बेलपत्र चढ़ाएं।
  5. जो व्यक्ति जीवन में भौतिक सुख के साथ ही मोक्ष पाना चाहता है उसे सोमवार के दिन शिवलिंग पर गंगाजल अवश्य चढ़ाना चाहिए।
  6. इसके अलावा यदि आपके यदि आप चाहते हैं कि आपके बच्चे का पढ़ाई के दिमाग तेज हो और उसे सफलता मिले तो इसके लिए सोमवार के दिन दूध में चीनी मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं इससे आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा.

Related posts

गरुण पुराण : अगले जन्म में क्या बनेंगे इन बातों पर करता है निर्भर

Ankit Gupta

धार्मिक यात्रा ताजमहल के बाद मथुरा का यह मंदिर प्रेम का प्रतीक है, जो विदेशी पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है।

Ankit Gupta

श्री हरि गौसेवा धाम में गोपाष्टमी पर भव्य कार्यक्रम

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News