मेरठ दर्पण
Breaking News
व्यापार

भारत में 5जी लाने में एयरटेल सबसे आगे : सुनील मित्तल

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा है कि देश की डिजिटल-फर्स्ट इकोनॉमी को सपोर्ट करने के लिए एक पावरफुल नेटवर्क के साथ भारत में 5जी कनेक्टिविटी लाने में कंपनी सबसे आगे रहेगी।
मित्तल की टिप्पणियों का महत्व इसलिए है क्योंकि 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

26 जुलाई से शुरू होने वाली नीलामी के दौरान कुल 72 गीगाहर्ट्ज़ (गीगाहर्ट्ज़) रेडियोवेव्स, जिनकी कीमत कम से कम 4.3 लाख करोड़ रुपये है, को ब्लॉक पर रखा जाएगा।

मेगा इवेंट के अग्रदूत के रूप में, दूरसंचार विभाग शुक्रवार और शनिवार (22 जुलाई और 23 जुलाई) को एक नकली नीलामी (मॉक ड्रिल) आयोजित कर रहा है।

अरबपति गौतम अडानी की प्रमुख अदाणी एंटरप्राइज लिमिटेड, रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की एक इकाई 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में भाग लेने के लिए तैयार है।

भारत का बाजार 5G सेवाओं के लिए तैयार है, जो अल्ट्रा-हाई स्पीड (4G से लगभग 10 गुना तेज) की शुरुआत करेगा और नए जमाने की सेवाएं और बिजनेस मॉडल लाएगा।

भारती एयरटेल की वार्षिक रिपोर्ट 2021-22 में, सुनील मित्तल ने कहा, “हम गर्व से कह सकते हैं कि एयरटेल एक शक्तिशाली नेटवर्क के साथ भारत में 5G कनेक्टिविटी लाने में सबसे आगे होगा जो भारत की डिजिटल-पहली अर्थव्यवस्था का समर्थन करेगा।” मित्तल ने उल्लेख किया कि एयरटेल ने प्रतियोगिता से पहले नेटवर्क का परीक्षण करके 5G में बढ़त हासिल की और 5G क्लाउड गेमिंग अनुभव प्रदर्शित करने और ग्रामीण कनेक्टिविटी के लिए 700 मेगाहर्ट्ज बैंड का सफल परीक्षण करने वाला भारत का पहला ऑपरेटर बन गया।

Related posts

‘मैं भी मिडिल क्लास से हूं, हालात अच्छे से समझता हूं…’, क्या मिडिल क्लास को मिलेगा बजट में तोहफा?

cradmin

वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व पार्षद जगमोहन शाकाल बीजेपी में हुए शामिल

Mrtdarpan@gmail.com

शेयर बाजार में मामूली तेजी, निफ्टी और सेंसेक्स बढ़त के साथ बंद

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News