मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन मेरठ ने एमडीए उपाध्यक्ष को दिया ज्ञापन

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन मेरठ के पदाधिकारियों ने अध्यक्ष गौरव शर्मा के नेतृत्व में मेरठ विकास प्राधिकरण की महायोजना 2031 में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए चिन्हित किए गए स्थानों पर आपत्ति दर्ज कराते हुए ज्ञापन उपाध्यक्ष मेरठ विकास प्राधिकरण को दिया

संज्ञान में लाया गया कि मेरठ महानगर में हजारों की संख्या में ट्रक मेरठ से देश के कोने कोने में जाते और आते हैं। महायोजना 2021 में बागपत रोड तथा गढ़ रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर प्रस्तावित किया गया था जो आज तक भी शिफ्ट नहीं हो पाया है। ट्रांसपोर्ट नगर को मेरठ के मौजूदा ट्रांसपोर्ट नगर से शिफ्ट करना मुश्किल काम है। प्रस्तावित महायोजना 2031 के प्लान में बागपत रोड, गढ़ रोड के साथ हापुड़ रोड पर भी ट्रांसपोर्ट नगर के लिए स्थान चयनित किया है। मेरठ को जोड़ने वाले प्रत्येक नेशनल हाईवे तथा स्टेट हाईवे जैसे बड़ौत मार्ग, शामली मार्ग, रुड़की मार्ग , बिजनौर मार्ग, दिल्ली मार्ग पर ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भूमि को संरक्षित किया जाना दर्शाया जाना आवश्यक है। आगे आने वाले समय में सड़कों पर ट्रकों का भार बढ़ता जाएगा तथा प्रत्येक मार्ग पर उस मार्ग पर चलने वाले ट्रकों के लिए वहीं पर ट्रांसपोर्ट नगर की आवश्यकता होगी । मवाना रोड, शामली रोड, बड़ौत रोड, बिजनौर रोड, दिल्ली रोड पर चलने वाले ट्रकों को दूसरे मार्ग पर जाने के लिए मेरठ की अन्य सड़कों पर होकर गुजरना होगा जिससे सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव भी बढ़ेगा, ट्रकों का इंधन भी खर्च होगा और साथ ही इन तीन ट्रांसपोर्ट नगर पर जाम की स्थिति रहेगी ।
महायोजना 2031 भविष्य को देख कर बनाई गई है , लगता है भविष्य में चलने वाले ट्रक ही नही अपितु वर्तमान में चलने वाले ट्रकों की संख्या का भी शायद ठीक से आंकलन इस प्रस्तावित महायोजना को बनाते हुए नहीं किया गया, जिस कारण यह त्रुटि हुई है।
निवेदन किया गया कि मेरठ को जोड़ने वाले अन्य मुख्य मार्ग दिल्ली रोड, बिजनौर रोड, रुड़की रोड, शामली रोड, बड़ौत रोड पर भी ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जगह सुनिश्चित की जाए ताकि आने वाले समय में ट्रांसपोर्ट के व्यवसाय को परेशानियों का सामना न करना पड़े।
इस मौके पर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन मेरठ के अध्यक्ष गौरव शर्मा, व्यापारी नेता विपुल सिंघल, नवीन अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अनेजा , रोहित कपूर ,अतुल शर्मा, अनीस चौधरी, दीपक गांधी, सरदार खेता सिंह, देवी चरण सैन, नीरज मुल्तानी, सुरेंद्र शर्मा सहित अन्य ट्रांसपोर्ट मौजूद रहे।

Related posts

राष्ट्रीय मानव एकता संघ ने डॉ राजीव पावर को कैंट विधान सभा अध्यक्ष चुना

मुख्यमंत्री ने किया बाढ राहत की रू0 2152.62 करोड की 316 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

Mrtdarpan@gmail.com

नवाचार एवं तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश में अग्रणी भूमिका निभा रहा है शोभित विश्वविद्यालय: कुलपति प्रो.अजय राणा

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News