मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले एकदिवसीय मैच में लगी रिकार्डों की झड़ी

भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में 10 विकेट से धुल चटाकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 लीड ले ली है । जानते हैं उन रिकार्ड्स के बारे में जो इस मैच के दौरान बने।

1 . भारत की वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड पर यह 54वीं जीत है, मगर टीम इंडिया ने अंग्रेजो को पहली बार 10 विकेट के अंतर से मात दी है।

2 . शेष गेंदों के मामले में यह टीम इंडिया की तीसरी सबसे बड़ी जीत है। भारत ने इंग्लैंड को 188 गेंदें रहते मात दी। इससे पहले भारत ने 2001 में केनिया को रिकॉर्ड 231 और वेस्टइंडीज को 2011 में 211 गेंदें रहते हराया था।

3 . रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 250 छक्के पूरा करने वाले पहले भारतीय बने, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 5 छक्के लगाए।

4 . रोहित शर्मा 1411 रनों के साथ इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विजिटिंग बल्लेबाज बने। उन्होंने इस मामले में केन विलियमसन (1393), रिकी पोंटिंग (1387) और विव रिचर्ड्स (1345) जैसे दिग्गजों को पछाड़ा है।

5 . रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में पिछले 5 सालों में वनडे क्रिकेट में लगाए सबसे अधिक 126 छक्के। वह बीते 5 सालों में 100 से ज्यादा छक्के लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं, उनके पीछे वेस्टइंडीज के विस्फोक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल हैं जिनके नें 93 छक्के हैं।

6 . रोहित शर्मा और शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट में 5000 रन पूरे किए। वह वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली मात्र चौथी जोड़ी है।

7 . मोहम्मद शमी ने वनडे क्रिकेट में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले सबसे तेज भारतीय हैं। उन्होंने यह कारनामा 80 मैचों में किया है।

8 . इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 110 रनों पर ढेर हुई, यह भारत के खिलाफ इंग्लिश टीम का अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर है।

ये थे वो आठ रिकार्ड जो इस एक दिवसीय मैच के दौरान बने।

Related posts

IND Vs SL: कप्तान हार्दिक ने बताया क्यों आखिरी ओवर में अक्षर को गेंद थमाई

Ankit Gupta

…तो विराट और रोहित को भी बाहर कर देंगे: गंभीर ने राहुल को दी सलाह

Ankit Gupta

खेल सिखाते है अनुशासन का पाठ : रजनी पांडे

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News