मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

केंट बोर्ड- आउटसोर्सिंग ठेका निरस्त , 22 बी होगा सील

 

मेरठ – केंट बोर्ड की बैठक में आज़ सबसे पहले सर्कुलर एजेंडा के तहत पारित किए गए होटल 22 बी के ट्रेडिंग लाइसेंस को निरस्त करते हुए उसे सील करने के आदेश बोर्ड अध्यक्ष द्वारा दिये गए । लाइसेंस देने में संलिप्त सफाई निरीक्षक अभिषेक को निलंबित व सफाई अधीक्षक वी के त्यागी को 3 वर्ष इंक्रीमेंट रोकने की सज़ा दी गयी इसी विषय मे लापरवाही करने पर इंजीनियरिंग सेक्शन के ए ई व जे ई के एक माह के वेतन का जुर्माना लगाया गया । इसके साथ ही बोर्ड ने आउटसोर्सिंग लेबर के ठेके को भी निरस्त कर दिया ।

22 बी प्रकरण बोर्ड बैठक में सबसे पहले सचिव सदस्य सी ई ओ ज्योति कुमार ने केंट बोर्ड द्वारा होटल 22 बी के ट्रेड लाइसेंस का मुद्दा उठाया जिसमे उनके द्वारा बताया गया के स्टाफ द्वारा ई पोर्टल से प्राप्त हुए एक ट्रेड लाइसेंस के आवेदन के तहत केंट बोर्ड द्वारा सील किये गए होटल 22 बी को ही ट्रेड लाइसेंस दे दिया गया और स्टाफ ने उन्हें भी सील के विषय मे कोई जानकारी नही दी गयी । विषय की गंभीरता को देखते हुए बोर्ड अध्यक्ष द्वारा सफाई अधीक्षक वी के त्यागी ओर इंजीनियरिंग सेक्शन के ए ई पीयूष गौतम को बोर्ड बैठक में बुलवाकर अपनी बात रखने को कहा दोनों द्वारा टेक्निकल वजह से ऐसा होना बताया गया जिससे असंतुष्ट बोर्ड सदस्यों द्वारा उक्त विषय मे कार्यवाही करते हुए सफाई अधीक्षक वी के त्यागी का 3 वर्ष का इंक्रीमेंट रोकने की सज़ा दी गयी व सफाई निरीक्षक अभिषेक गंगवार को निलंबित कर दिया गया । इंजीनिरिंग सेक्शन द्वारा भी उक्त विषय मे रिपोर्ट लगाने में बरती गई लापरवाही पर ए ई पीयूष गौतम व जे ई अवधेश यादव को एक माह के वेतन का जुर्माना लगाया गया । बोर्ड अध्यक्ष द्वारा होटल 22 बी को पुनः सील करने के आदेश जारी किए गए व सी ई ओ को इसके लिए पुलिस व्यवस्था के लिए प्रशसनिक अधिकारियों से वार्ता के लिए कहा गया ।

आउटसोर्सिंग ठेका निरस्त
बोर्ड बैठक में आज़ आउटसोर्सिंग कर्मचारी अरेंज करवाने वाली कंपनी के ठेके को निरस्त कर दिया गया क्योंकि कंपनी द्वारा कर्मचारियों को तय मानकों से कम वेतन दिए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही थीं । उक्त विषय मे केंट बोर्ड में हड़ताल भी हो चुकी थी । 4 माह से कर्मचारियों को वेतन भी नही मिल रहा था । उक्त विषय मे इससे पहले हुई बोर्ड बैठक में ठेकेदार मयंक चौधरी को बुलवाकर वार्ता भी की गई थी और केंट बोर्ड द्वारा सेलरी देने के लिए एक करोड़ रुपये भी रिलीज किये गए थे लेकिन फिर भी ठेकेदार द्वारा पुराना रवैया जारी रखा जा रहा था और विवाद थम नही रहा था और मुद्दा लेबर कमिश्नर तक पहुंच गया था जिस कारण आज़ बोर्ड द्वारा उक्त ठेके को निरस्त करते हुए और वैकल्पिक व्यवस्था तक केंट बोर्ड द्वारा ही कर्मचारी व्यवस्था देखने को मंजूरी दी गयी । सी ई ओ द्वारा आगे से उक्त ठेके को तीन अलग अलग केटेगिरी में बनाने का प्रस्ताव दिया गया जिसे बोर्ड ने मंजूरी दी

टेंट लगाने के शुल्क हुए कम
बोर्ड द्वारा केंट क्षेत्र के निवासियों के लिए गली मोहल्लों में टेंट लगाने के रेट कम करके जनता को राहत दी गयी मनोनीत सदस्य डॉक्टर सतीश शर्मा ने बताया के इससे गरीब लोगों को मांगलिक कार्यक्रम करने में राहत मिलेगी विदित हो के भंग बोर्ड में ये शुल्क अचानक ही बढ़ा दिए गए थे जिसका विरोध हो रहा था ।

ये थे अन्य विषय
बोर्ड कार्यालय के लिए एक कम्प्यूटर खरीद को मंजूरी मिली
टेक्स म्यूटेशन आवेदन ई पोर्टल पर लिए जाएंगे
म्यूटेशन हेतु अखबार में सूचना के रेट 4000 रुपये किये गए
कांवर यात्रा की व्यवस्था हेतु किये गए टेंडर को स्वीकृत किया गया
मनोनीत सदस्य डॉक्टर सतीश द्वारा केंट की सड़कों की रिपेयर का मुद्दा उठाया गया ।
गंगा मोटर कमेटी की जगह को रेपिड को दिए जाने पर उन्हें कोई वैकल्पिक स्थान देने पर हुई चर्चा में कोई समाधान नही निकल सका ।
बोर्ड बैठक में बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर राजीव कुमार मुख्य अधिशासी अधिकारी ज्योति कुमार मनोनीत सदस्य डॉक्टर सतीश शर्मा व कार्यालय अधीक्षक जय पाल तोमर ओर एकाउंटेंट जॉन शामिल हुए

 

Related posts

सेंट जेम्स स्कूल में लगा कोविड-19 वेक्सिनेशन कैम्प

सोमेन्द्र तोमर ने मेडिकल कॉलेज के कोविड टीकाकरण केन्द्र का किया निरीक्षण

वेस्टर्न यूपी टोल के लिमिटेड द्वारा छात्रवृत्ति वितरण समारोह

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News