मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

रोहटा रोड पर औषधीय पौधों का रोपण, नि:शुल्क वितरण अभियान व पर्यावरण चर्चा

मेरठ। समस्त भारत व नेपाल में पर्यावरण संरक्षण, साहित्य, संस्कृति संवर्धन के लिए कार्यरत संस्थान ग्रीन केयर सोसायटी द्वारा रोहटा रोड स्थित विकास एनक्लेव कालोनी में हारसिंगार, गिलोय, तुलसी, ऐलोवेरा आदि औषधीय पौधे रोपित व वितरित किए गए।

इस अभियान के बारे में ग्रीन केयर सोसायटी की पूनम पंडित ने बताया कि इस अभियान माध्यम से सभी को अपनी प्रकृति और आसपास मौजूद औषधीय गुणों वाले पौधों जैसे गिलोय, एलोवेरा, कडीपत्ता, तुलसी आदि के संरक्षण के लिए प्रेरित और औषधीय पौधों को वितरण कर, इनके औषधीय प्रयोग से अपने स्वास्थ की रक्षा करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

आज के कार्यक्रम में ग्रीन केयर सोसायटी की सह संस्थापिका पूनम पंडित, कोमल त्यागी, महिला काव्य मंच की अध्यक्ष सुषमा सवेरा, विदिशा, वान्या व अरमान ने एलोवेरा, तुलसी व गिलोय आदि के औषधीय पौधे रोपित किए, साथ ही कालोनी निवासीयों को उपहार में प्रदान करते हुए अभियान को गति प्रदान की।

ग्रीन केयर सोसायटी द्वारा महिला काव्य मंच संस्थान के साथ में मिलकर औषधीय गुणों वाले पेड, पौधों के रोपण व अपनी प्रकृति के संरक्षण हेतु नि:शुल्क वितरण अभियान को गति देने पर सहमति बनी।

आज के पौधारोपण, औषधीय पौधों के वितरण अभियान व पर्यावरण चर्चा में ग्रीन केयर सोसायटी की सह संस्थापिका पूनम पंडित, कोमल त्यागी, महिला काव्य मंच की अध्यक्ष सुषमा सवेरा, विदिशा, अरमान और वान्या उपस्थित रहे, ग्रीन केयर सोसायटी की सह संस्थापिका पूनम पंडित ने पर्यावरण संरक्षण के लिए निरंतर पौधारोपण के लिए प्रेरित किया और सभी से प्रदूषण मुक्त वातावरण के लिए सहयोग करनें का आह्वान करते हुए सभी की उपस्थिति पर आभार जताया।

Related posts

सड़क हादसों में दो युवकों की दर्दनाक मौत

मेरठ बास्केटबॉल संघ का खिलाड़ी भारतीय टीम के नेशनल केम्प के लिए हुआ चयनित

Mrtdarpan@gmail.com

किसान महापंचायत में किसानों को लाने की जिम्मेदारी प्रत्येक कार्यकर्ता उठाये – सभाजीत सिंह

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News