मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

निर्माण कार्यों की गुणवत्ता व समयबद्धता का रखें विशेष ध्यान-दीपक मीणा

जनप्रतिनिधियों से कराये जनहित के कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास, प्रोटोकाल का पालन अवश्य करें-जिलाधिकारी

 

मेरठ- विकास भवन सभागार में जनपद स्तरीय विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी दीपक मीणा ने अधिकारियों से कहा कि वह शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें, जनता से मधुर व्यवहार रखे, जनता की समस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता पर व समय से कराना सुनिश्चित करे। उन्होने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता व समयबद्धता का विशेष ध्यान देने तथा विभिन्न स्तर के प्रोजेक्ट के लिए विभिन्न जांच कमेटी बनाये जाने के लिए कहा। बैठक में बिना बताये अनुपस्थित रहने पर पांच अधिकारियों के विरूद्ध स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश भी दिये।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि गडडा मुक्ति की कार्य योजना को मूर्त रूप दिया जाये। उन्होने कहा कि अगर वह व्हाटस ऐप पर कोई पत्र, मैसेज या मैटर किसी अधिकारी को प्रंेषित करते है तो उसका उत्तर संबंधित अधिकारी आवश्यक रूप से दें। उन्होने कहा कि जनप्रतिनिधियों से जनहित के कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास करवाये तथा प्रोटोकाल का पालन करने पर विशेष ध्यान दें। उन्होने कहा कि अधिकारी सर्वप्रथम अपने कार्यालयों का स्वयं निरीक्षण करें व आख्या दें। उन्होने कहा कि वह स्वयं भी कार्यालयो का निरीक्षण करेंगे।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि अधिकारी अपने कार्यालय में शिकायती पत्रो का रजिस्टर अलग से बनाये तथा शिकायती पत्रों का निस्तारण गुणवत्तापरक व समयबद्ध ढग से कराना सुनिश्चित करे। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि तालाबो में पानी रहे यह सुनिश्चित किया जाये इसलिए सरकारी टयूबवैल को सही रखा जाये। उन्होने कहा कि वृक्षारोपण अभियान के लिए लगाये जाने वाले पौधे अपेक्षाकृत 04 से 05 फीट के होने चाहिए इस बात पर भी जोर दिया जाये।
जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कृषि विभाग के वर्ष 2019-20 में लगाये गये सोलर पंपो का निरीक्षण कराने के लिए कहा। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह आयुष्मान कार्डधारको की संख्या को बढाये तथा इसके लिए नियुक्त आयुष्मान मित्रो के लिए लक्ष्य निर्धारित करे। उन्होने बेसिक शिक्षा अधिकारी से कहा कि वह विद्यालयो के पंजीकरण को ठीक प्रकार से चैक करे।

जिलाधिकारी के संज्ञान में लाया गया कि चो० चरण सिंह कांवड मार्ग की दायीं पटरी जिसकी कुल लागत लगभग रू0 628 करोड है इसके लिए कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग को लगभग रू0 239 करोड प्राप्त हो गये है। जिलाधिकारी ने परियेाजना अधिकारी डूडा से कहा कि वह आवास योजना में जियो टैगिंग के कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराये।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विभिन्न स्तर के प्रोजेक्ट के लिए विभिन्न जांच कमेटी बनाये जाने के लिए कहा। इन जांच कमेटियो में जनपद स्तरीय अधिकारी व अभियंता होंगे। जिससे गुणवत्ता में कमी पकड में आयेगी, प्रोजेक्ट समय से पूर्ण होंगे तथा निर्माण कार्य आदि में कमी रहने पर जांच कमेटी भी जिम्मेदार होंगी।

जिलाधिकारी ने बैठक में बिना बताये पूर्व अनुमति के अनुपस्थित रहने पर प्रोजेक्ट मैनेजर सेतू निगम, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, अधिशासी अभियंता सिडको, अधिशासी अभियंता पैकफेड, अधिशासी अभियंता पुलिस आवास निगम कुल पांच अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर गन्ना मूल्य भुगतान, कौशल विकास मिशन, स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाएं, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, फसल बीमा योजना, गौ आश्रय स्थल व पेयजल मिशन सहित अन्य विभिन्न योजनाओ पर विस्तार से चर्चा की गयी व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
इस अवसर पर सीडीओ शशांक चैधरी, प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पूजा शर्मा, उप निदेशक कृषि ब्रजेश चन्द्र, उपायुक्त उद्योग वी0के0 कौशल सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

कस्बा करनावल में पूर्व प्रधानमंत्री स्व० चौ चरणसिंह जी की 34वी पुण्यतिथि पर किया गया हवन

नगर निगम बोर्ड बैठक में हंगामा, धरने पर बैठे भाजपा पार्षद

सुभारती अस्पताल ने इंस्पेक्टर राकेश राठौर को दिया जीवनदान

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News